लखनऊः पति व बच्चे के साथ महिला ने लोकभवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास,मचा हड़कंप

ITBP Serviceman Wife and mother-in-law beaten,

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह एक परिवार ने इंसाफ न मिलने और पुलिस प्रशासन की मनमानी के चलते लोकभवन के सामने खुद पर मिटटी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। जिससे मौके पर हड़कंप मच गया। गनिमत यह रही की वहां मौजूद सिपाहियों से मुस्तैदी से काम लिया जिससे महिला और बच्चो की जान बच गयी।

दरअसल आत्मदाह का प्रयास करने वाला परिवार जनपद बाराबंकी का निवासी है। इनके परिवार का ही एक दबंग युवक विनय कुमार महिला के ऊपर बुरी नियत रखता था। इतना ही नहीं आरोपी ने कई बार महिला पर गलत टिप्पणी और अभद्र व्यवहार भी किया। एक दिन महिला को घर में अकेला पाकर आरोपी उसके घर में आ धमका और गलत कार्य करने की नीयत से अंदर की तरफ घसीटने लगा। विरोध करने पर महिला को उसने बुरी तरह मारा- पीटा और बांका लेकर जान से मारने का प्रयास भी किया। परिजनों को मामले की जानकारी होने पर उन्होंने स्थानीय थाने में प्रार्थना पत्र भी दिया। जिसके बाद आरोपी युवक ने महिला को रखैल बनाने तक की धमकी दे डाली। हालांकि दबंग युवक के प्रभावशाली होने के कारण अभी तक स्थानीय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है ; जिससे आरोपी के हौंसले बुलंद हैं।

यह भी पढ़ेंः बुलंदशहर हिंसा: मृतक सुमित के पिता ने दी सीएम आवास पर 18 को आत्मदाह की चेतावनी
जिसके बाद आज सुबह पीड़ित महिला अपने पति व डेढ़ साल के बच्चे के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से इन्साफ की गुहार लगाते हुए लोकभवन के सामने मिटटी का तेल डालकर खुद को आग के हवाले करने ही वाली थी कि तभी वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों की नजर महिला पर पड़ गयी और राजकुमारी नामक महिला सिपाही समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने लपककर महिला को पकड़ लिया। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *