नैनीताल में ठंड से बचने के लिए स्कूल की लाइब्रेरी में रखीं किताबों को लगाई आग

To prevent cold in Nainital, set fire to books placed in the school's library

नैनीताल में एक सनसानीखेज मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने ठंड से बचने के लिए राजकीय इंटर कॉलेज की लाइब्रेरी में रखीं हजारों रुपये की किताबों को आग लगा दी। युवक लाइब्रेरी का ताला तोड़कर अंदर घुसा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार खताड़ी निवासी एक युवक ने ठंड से बचने के लिए शनिवार रात राजकीय इंटर कॉलेज की लाइब्रेरी का ताला तोड़कर अन्दर रखीं हजारों रुपये की किताबों को आग लगा दी। आरोपी की पहचान मो. इशार उर्फ सेबू के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि सेबू  राजकीय इंटर कॉलेज में घुसा और अंदर कर ठंड से बचने के लिए उसने लाइब्रेरी में रखीं किताबें जला दीं। कार्यवाहक प्रधानाचार्य अजय धस्माना ने बताया कि वह सुबह लाइब्रेरी पहुंचे तो देखा कि अलमारियों में रखीं किताबें बाहर निकालकर जला दी गईं थीं। किताबों की कीमत तीस हजार रुपये से अधिक बताई जा रही है। खताड़ी चौकी के एसआई जयपाल सिंह चौहान ने मौका मुआयना करने के बाद कॉलेज के पीछे ही छिपे बैठे आरोपी को पकड़ लिया। कॉलेज के परिचारक महिपाल सिंह मनराल की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ेंः रुड़की में दिन दहाड़े गोली मारकर प्रॉपर्टी डीलर की हत्या,वीडियो में कैद हुई पूरी घटना

वहीं दूसरी और कोसी बैराज पर पुरानी रंजिश को लेकर युवकों के दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई। घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है। बताया जा रहा है कि रविवार की दोपहर पीरूमदारा निवासी आकाश और उसका दोस्त हिमाशु कोसी बैराज पर किसी की प्रतीक्षा कर रहे थे। इसी बीच बाइक पर सवार होकर कुछ युवक उनके पास आए और गाली गलौज शुरू कर दी, कुछ ही देर में दोनों गुटों में मारपीट शुरू हो गई और जमकर लाठी, डंडे, पत्थर चलने लगे। मारपीट में आकाश और हिमाशु गंभीर रूप से घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *