‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ की बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग

‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म लोगों को काफी पसंद आ रही है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग की है। फिल्म ने उम्मीद से कहीं बढ़ कर पहले दिन ही आठ करोड़ रूपये के अधिक का कलेक्शन किया है। फिल्म की पहले दिन की कमाई को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फिल्म अपने वीकेंड में 15-20 करोड़ की कमाई कर सकती है।

बता दें की उरी में 2016 में हुए पाकिस्तान पर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक को दिखाया गया है। फिल्म काफी समय से चर्चा में है। देशभक्ति पर बनी फिल्म  ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ 25 करोड़ के बजट में बनी है और इसे लगभग 800 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। फिल्म की एडवांस बुकिंग भी काफी देखने को मिल रही है। इस फिल्म में लोगों को विक्की कौशल का अभिनय काफी पसंद आ रहा है। इसमें विक्की कौशल पहली बार फौजी के रोल में हैं। इससे पहले फिल्म के ट्रेलर को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ आरएसवीपी मूवीज द्वारा निर्मित और आदित्य धार द्वारा निर्देशित है। इस फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। फिल्म में विक्की कौशल एक फौजी और यामी गौतम एक इंटेलिजेंस ऑफिसर के तौर पर इस फिल्म में प्रमुख भूमिका में हैं, जबकि परेश रावल भी इसमें इंडियन ऑफिसर के किरदार में दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः दुनिया के सबसे अमीर शख्स Amazon के CEO जेफ बेजोस खो सकते है अपनी आधी संपत्ति

यह है फिल्म की कहानी-

उरी की कहानी आर्मी के जांबाज जवान विहान शेरगिल (विक्की कौशल) के इर्द गिर्द ही घूमती है। आतंकी हमले के बाद सीमा पार जाकर कैसे दुश्मनों के छक्के छुड़ाने हैं और कैसे सर्जिकल स्ट्राइक करनी है, इसकी पूरी प्लानिंग विहान के जिम्मे है।विहान मिशन के लिए की जाने वाली प्लानिंग और फुल प्रूफ रणनीति के लिए फेमस हैं। सर्जिकल स्ट्राइक मिशन को पूरा करने के बाद विहान आर्मी लाइफ से रिटायर होना चाहता है क्योंकि उसकी मां को उसकी जरूरत है। तब पीएम मोदी के रोल में दिखे रजित कपूर ने विहान को याद दिलाया कि “देश भी तो हमारी मां है”। मूवी का सेकंड हाफ सर्जिकल स्ट्राइक की प्लानिंग और एक्शन पर फोकस करता है। उरी की कहानी और क्लाइमेक्स के बारे में दर्शक पूरी तरह वाकिफ है, बावजूद इसके सेना कैसे इस ऑपरेशन को अंजाम देती है, इसे पर्दे पर देखना दर्शकों के लिए दिलचस्प है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *