उत्तराखंड ओलंपिक खेलों का रुद्रपुर में शुभारंभ , 5 हजार खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

Uttarakhand Olympic Games will start in Rudrapur, 5 thousand participants in the division

उत्तराखंड चतुर्थ राज्य ओलंपिक खेलों का आज रुद्रपुर में शुभारंभ हो गया है। भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने रुद्रपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में ध्वजारोहण कर खेलों का शुभारंभ किया। दोपहर12 बजे मुख्य अतिथि ने खेलों के आधिकारिक शुभारंभ की घोषणा की। इस दौरान खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट कर मुख्य अतिथि को सलामी दी और पिथौरागढ़ के दल ने मार्च पास्ट को लीड किया।

बता दे की रुद्रपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में उत्तराखंड चतुर्थ राज्य ओलंपिक खेलों का मार्च पास्ट के साथ शुभारम्भ हो गया है। यह खेल 13 नवंबर तक आयोजित होंगे।जानकारी के मुताबिक, इसमें 13 जनपद के 5 हजार खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। इस दौरान एथलेटिक्स, हैंडबॉल, वॉलीबॉल, जूडो, ताइक्वांडो, कुश्ती, बॉक्सिंग, खो-खो, जिम्नास्टिक समेत 24 खेलों को शामिल किया गया है। शनिवार को 2500 खिलाड़ियों के पहुंचने की उम्मीद है, जबकि 2500 खिलाड़ियों के रविवार की देर रात तक पहुंचने की उम्मीद है। 11 नवंबर को रुद्रपुर स्टेडियम में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा। इसमें पंजाबी गायक जस मानक अपनी आवाज के जादू से धमाल मचाएंगे। इसके साथ ही उत्तराखंड लोक संस्कृति की भी झलक देखने को मिलेगी। वहीं राज्य ओलंपिक में भारतीय धावक हिमा दास, हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल, वेटलिफ्टर मीराभाई चानू के पहुंचने की भी उम्मीद है।
यह भी पढ़े :  देहरादून : नेहरूग्राम में शहीद भीम सिंह मेमोरियल वन डे फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन ,इच्छुक टीमें ऐसे करे प्रतिभाग

अधूरी तैयारियों से खिलाड़ियों को असुविधा से होना पड़ा दो चार 
वहीं अधूरी तैयारियों के कारण रुद्रपुर पहुंचे खिलाड़ियों को असुविधा से दो चार होना पड़ा। बता दे की ऐन वक्त पर खिलाड़ियों की ठहरने की व्यवस्था न होने से के कारण ओलंपिक खेलों की पूर्व तैयारियों की पोल खुल गई। दूर-दूर से पहुंचे खिलाड़ियों को रुद्रपुर स्टेडियम के बरामदे और पुलिस लाइन के खुले मैदान में सोकर अपनी थकान मिटानी पड़ी। एसोसिएशन के महासचिव डीके सिंह ने बताया कि 10 से 13 नवंबर तक होने वाले चतुर्थ उत्तराखंड राज्य ओलंपिक खेलों में प्रतिभाग करने वाले करीब पांच हजार खिलाड़ियों की रहने की व्यवस्था राधास्वामी सत्संग भवन में होनी थी। लेकिन, ऐन वक्त पर राधास्वामी सत्संग भवन के प्रबंधन ने खिलाड़ियों को ठहराने से इनकार कर दिया है। इस कारण महिला खिलाड़ियों की रहने की व्यवस्था किच्छा स्थित सूरजमल कॉलेज में की गई है। वहीं रुद्रपुर के जनता इंटर कालेज और गुरुद्वारे में पुरुष खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। वहीं फुटबाल खिलाड़ियों को 46वीं वाहिनी में ठहराया जाएगा। बताया कि ठहरने की व्यवस्था प्रभावित होने से अब खिलाड़ियों को दो शिफ्टों में बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *