उत्तराखंड़ः संदिग्ध परिस्थितियों में जान का खतरा बता रहीं छात्रा और युवक लापता, हड़कंप

Uttarakhand: Schoolgirl and youth missing missing in suspected circumstances

उत्तराखंड़ के हरिद्वार जिले से सटे रुड़की में सुबह परिजनों को फोन कर जान का खतरा बताने वाली सहारनपुर निवासी छात्रा और युवक गंगनहर के किनारे संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए। दोनों रविवार से ही घर से फरार हैं। छात्रा के परिजनों और पुलिस ने गंगनहर किनारे तलाश की तो दोनों के मोबाइल और बैग बरामद हुए हैं। पुलिस दोंनो की खोजबीन में लग गई। पुलिस ने मामले की जानकारी दोनों के परिजनों को दी है। पुलिस आशंका जता रही है कि दोनों ने गंगनहर में छलांग लगाई होगी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सहारनपुर स्थित एक गांव निवासी छात्रा सहारनपुर में ही रहकर पढ़ाई करती है। सुबह छह बजे छात्रा ने मोबाइल से अपने परिजनों को कॉल कर जान का खतरा बताते हुए रुड़की में गंगनहर किनारे होने की बात कही थी। इस पर परिजन सुबह ही सिविल लाइंस कोतवाली रुड़की पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस और परिजन सोलानी पार्क के पास गंगनहर किनारे छात्रा की छानबीन के लिए पहुंचे। यहां सोलानी नदी के पुल के पास गंगनहर किनारे पुलिस को दो बैग और दो मोबाइल मिले। छात्रा के परिजनों ने मोबाइल और बैग की पहचान कर ली जबकि दूसरा बैग और मोबाइल किसी युवक का था। इसके बाद पुलिस ने गंगनहर में काफी देर तक दोनों की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि आशंका जताई जा रही है कि दोनों गंगनहर में कूदे हों या फिर कोई साजिश रची हो। फिलहाल दोनों बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

फिल्मी तो नहीं गंगनहर में कूदने की कहानी

छात्रा और युवक के इस तरह लापता होने पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। छात्रा के परिजनों को कॉल कर अपनी जान को खतरा बताना और रुड़की में होने की जानकारी देना। इसके बाद गंगनहर के किनारे दोनों के मोबाइल और बैग मिलने की बात से ऐसी आशंका भी जताई जा रही है कि हो सकता है कि दोनों ने फिल्मी तर्ज पर परिजनों और पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए गंगनहर में कूदने की कहानी बनाई हो। पुलिस और परिजन भी इस बात से इनकार नहीं कर रहे हैं। परिजनों ने पुलिस को बताया कि छात्रा बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है और धावक भी है। उसने कई बार जिलास्तरीय और प्रदेश स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता में भाग लिया है। वह आगे होने वाली प्रतियोगिताओं की भी तैयारी कर रही थी।
किशोरी की रूममेट से जुटाई जा रही जानकारी
लापता किशोरी रुड़की कैसे पहुंची पुलिस इस बात के बारे में जानकारी जुटा रही है। किशोरी युवक के संपर्क में कैसे आई और सहारनपुर से रुड़की कैसे पहुंची पुलिस इस बारे में भी जांच कर रही है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि किशोरी अपनी चचेरी बहन और एक अन्य युवती के साथ सहारनुपर में पुलिस लाइन के पास किराये का कमरा लेकर रह रही थी। पुलिस लातपा किशोरी की रूममेट से पूछताछ करने की तैयारी करने के साथ स्थानीय पुलिस से भी संपर्क साध रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *