तीरंदाजी में नेशनल चैंपियन बनी उत्तराखंड की टीम , जीते आठ स्वर्ण पदक

Uttarakhand team made in National championship in Archery

उत्तराखंड की टीम ने अजमेर के करणी स्पोटर्स ऐकेडमी में छह-सात मई को आयोजित राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में ओवरऑल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया।प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने आठ स्वर्ण पदक जीते हैं। टीम के उत्तराखंड पहुंचने पर आईएसबीटी रोड स्थित सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल में स्वागत व अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने सभी विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

प्रतियोगिता में कार्तिक राणा ने सीनियर वर्ग के 30 मीटर में स्वर्ण और 40 मीटर में रजत पदक हासिल किया। ओलंपिक राउंड में कार्तिक ने जूनियर वर्ग में 30 मीटर व 40 मीटर में स्वर्णिम सफलता हासिल की। सुधांशु बिष्ट ने जूनियर वर्ग के 30 मीटर में रजत और 40 मीटर में कांस्य पदक अपने नाम किया। निधि बिजल्वाण ने सीनियर बालिका वर्ग की 30 मीटर में स्वर्ण और 50 मीटर में रजत पदक अपने नाम किया। जूनियर बालिका वर्ग सुनिधि ने रजत पदक जीता। वहीं, टीम स्पर्धा में सुनिधि स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं। इसके अलावा अनुष्का रावत ने सीनियर बालिका वर्ग की 50 मीटर में स्वर्ण और 30 मीटर में रजत पदक अपने नाम किया। सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने बताया कि पदक विजेता सभी छात्र उनके स्कूल के हैं। सम्मान समारोह में प्रधानाचार्या अलका राणा, रमेश चंद्र सेमवाल, गिरीश चमोली, कविलास नेगी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :देहरादून के इस स्टेडियम में खेला जाएगा पहला अंतरराष्ट्रीय T- 20 मुकाबला, तीन जून को भिड़ेंगी ये विदेशी टीमें

स्कूल के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने सभी विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने पूरे देश में स्कूल का नाम रोशन किया है। उत्तराखण्ड तीरंदाजी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर ने सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *