विवेक ओबेराय ने किया सलमान की फिल्म का प्रमोशन, उन्हें पता नहीं चला…

लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही बालीवुड स्टार्स-सिलेब्रिटीज ने नरेंद्र मोदी को बधाई देनी शुरू कर दीं। इन्हीं में से एक सिलेब्रिटी हैं विवेक ओबेराय जिन्होंने बीजेपी कीे जीत पर एक पोस्ट जो मीम जैसा है शेयर किया। इसमें विवके ने एक गलती कर दी जिसका उन्हें पता भी नहीं! यह उनका बधाई वाला पोस्ट देखिये आगे आपको गलती पता चलेगी
यह पोस्ट ध्यान से देखें तो ये किसी एड जैसा दिख रहा है। क्योंकि इसमें एक फोटो है जिसपर लिखा है “ च ौक गए ना?“ इसमें विपक्ष के नेता एक साथ हाथ थामे खड़े हैं और कैप्शन में विवेक ने लिखा – उन सभी नेताओं के लिए, जिन्हें नरेंद्र मोदी से नफरत ने इकट्ठा किया, आप सभी से एक विनम्र निवेदन है – प्लीज मोदी से नफरत करने में कम समय खर्च करें और भारत को प्यार करने में ज्यादा समय दें। भारत को एक समझदार विपक्ष की जरूरत है, जय हिंद.” 

पीएम मोदी और बीजेपी को बधाई देते विवेक ने ट्विटर के कई हैशटैग यूज किए इन्ही हैशटैग्स में एक सीन हो गया है. क्या? ऊपर दिख रहे पोस्ट को फिर से देखिए. इसमें विवेक ने #bharat* लिखा यह हैशटैग लिख अंजाने में विवेक ने सलमान खान की आने वाली फिल्म ‘भारत’ का प्रमोशन कर दिया।

ट्विटर पर अगर किसी भी चीज को प्रमोट करना होता है तो उसके आगे हैशटैग यानी # का साइन लगता है, ऐसे ही सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ के साथ किया है। उसके नाम के आगे हैशटैग लगाकर #bharat ट्विटर पर चल रहा है।
यहां जब भी कोई ट्विटर यूजर #bharat पर क्लिक करेगा उसके पास फिल्म से जुड़ी पोस्ट आएंगी और जो भी यूजर इस हैशटैग का इस्तेमाल करेगा वो एक तरह से उसकी प्रमोशन भी करेगा।

अब क्या? विवेक अंजाने में सलमान की फिल्म को प्रमोट कर चुके जिसे करीब 53 हजार लाइक और 10 हजार लोग रीट्वीट कर चुके। अब इसका एक ही रास्ता है ट्वीट डिलीट करना। जो लगता नहीं विवेक करेंगे और उन्हें यह मानना चाहिये कि जो होता है वो अच्छे के लिए ही होता है, और षायद विवेक की ये अनजाने में हुई हरकत सलमान से माफी दिलाने में काम आ जाये !

साभार – उपासना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *