देहरादून में वोहरा नर्सिंग होम ने स्कूल में किया हेल्थ संवाद का आयोजन

देहरादून में वोहरा नर्सिंग होम ने पूर्व राजकीय माध्यमिक विद्दालय , राजपुर रोड  में स्वछता एवं डायरिया विषय पर एक हेल्थ संवाद कार्यक्रम का आयोजन छात्र -छात्राओं के मध्य सम्पादित किया गया वोहरा नर्सिंग होम से उपस्थित स्वास्थ्य प्रतिनिधियों ने स्वछता एवं डायरिया विषय पर छात्र -छात्राओं को जागरूक किया ।

इस अवसर पर स्वछता की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए डायरिया के कारण , लक्षण एवं इसके संक्रमण में बरती जाने वाली सावधानियों के प्रति छात्र -छात्राओं को जागरूक करने का प्रयास एक संवाद के माध्यम से किया गया । कार्यक्रम में छात्र -छात्राओं को स्वच्छ रहने एवं दूषित जल व दूषित भोजन का उपयोग ना करने के निमित्त जरूरी स्वास्थ्य सलाह प्रदान की गयी । कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थान के प्रधानाचार्य  एवं राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त  हुकुम सिंह उनियाल ने किया। उन्होंने अपने संबोधन से किया एवं छात्र -छात्राओं को स्वछता पर भी शपथ दिलायी । कार्यक्रम का संचालन मनीष काला ने किया ।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडःस्कूल में बारहवीं के छात्रों ने बैट से पीट-पीटकर सातवीं के छात्र को उतारा मौत के घाट

कार्यक्रम में युवा उद्धमी एवं सामाजिक कार्यकर्ता  बलवंत सिंह बिष्ट ज़ी भी उपस्थिति थे उन्होंने भी स्वछता की हमारे जीवन में उपयोगिता पर अपने विचार रखें । इस अवसर पर वोहरा नर्सिंग होम के संस्थापक निदेशक एवं वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुमित वोहरा ने कहा की स्वछता एवं डायरिया पर इस जनजागरूकता के कार्यक्रम को हम भविष्य में सम्पूर्ण राज्य में सम्पादित करने की कोशिश करेंगे
उन्होंने कहा की हमारी कोशिश हर आमजन को स्वछता एवं डायरिया के प्रति जागरूक करने का रहेगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *