फॉक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया ने देश में सेवा का दायरा बढ़ाया, नये क्षेत्रीय वितरण केन्द्र का किया उद्घाटन

Volkswagen Group Sales India extended the scope of service in the country,

 फॉक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया ने आज पुणे के चाकण में अपने नये क्षेत्रीय वितरण केन्द्र (आरडीसी) के शुभारंभ की घोषणा की है। फॉक्सवैगन के पुणे स्थित संयंत्र में 25,000 वर्गमीटर के क्षेत्र में फैला यह केन्द्र भारत में एक सशक्त कंपनी के तौर पर उभरने की कंपनी की योजना में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह आरडीसी एक अत्याधुनिक सुविधा है, जिसे फॉक्सवैगन एजी वर्ल्डवाइड के सहयोग से डिजाइन किया गया है। यह फॉक्सवैगन के नवीनतम और उच्चतम वैश्विक मानकों के अनुसार है।

चाकण, पुणे में क्षेत्रीय वितरण केन्द्र का उद्घाटन डायरेक्टर ग्रुप आफ्टर सेल्स एंड व्हीकल लॉजिस्टिक्स जस्टिन नोल्टे ने किया। इस अवसर पर पवन शेट्टी, पी रविचंद्रन और फॉक्सवैगन ग्रुप के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।अपने परिचालन के पहले चरण में आरडीसी, चाकण विश्वभर में फॉक्सवैगन इंडिया के निर्यात व्यवसाय का प्रबंधन करेगा। परिचालन के दूसरे चरण की शुरूआत अगले वर्ष होगी, जिसके तहत भारत के पश्चिमी भाग में फॉक्सवैगन ग्रुप इंडिया की डीलरशिप्स को सेवायें प्रदान की जाएगी, उच्च गुणवत्ता के असली पुर्जों की एक दिन में आपूर्ति की जाएगी और उच्चतम ग्राहक संतुष्टि सुनिश्चित की जायेगी। यह आरडीसी भारत के उत्तरी और दक्षिण भाग में स्थित पार्ट्स डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर्स (पीडीसी) को भी पुर्जों की आपूर्ति करेगा।

इस अवसर पर नोल्टे ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र का यह नया आरडीसी ‘डिपो नेटवर्क डेवलपमेन्ट प्रोजेक्ट’ के अंतर्गत नेटवर्क रणनीति का अभिन्न अंग है। बैंगलोर और एनसीआर में पीडीसी के बाद भारत में यह तीसरा वेयरहाउस है। यह केन्द्र भारत में उपलब्ध उन सभी मॉडल्स के पुर्जे प्रदान करेगा, जो फॉक्सवैगन परिवार से है, जैसे फॉक्सवैगन, स्कोडा, ऑडी, पोर्शे और लैम्बोर्गिनी। बाजार में ग्राहकों की सकारात्मक भावना उभर रही है और हम अपने डीलरों और खरीदारों को सर्वश्रेष्ठ उत्पाद और सेवा प्रदान करने का संकल्प लेते हैं। आज का यह उद्घाटन भारत में हमारे मौजूदा और संभावित ग्राहकों का प्रमाण है। यहाँ से अपने ग्राहकों के साथ हमारे सम्बंध और मजबूत होंगे।’’

यह भी पढ़ें ःदेहरादून में पिज्जा बाइट का चौथे आउटलेट का शुभारंभ , युवा उद्यमी के रूप में बनाई पहचान

पुणे के चाकण में स्थित इस आरडीसी की लोकेशन रणनीतिक है, जिससे महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश में डीलरों को असली पुर्जे मुहैया कराने के समय में कमी आयेगी। इसका मकसद फॉक्सवैगनग्रुप की बिक्री पश्चात सेवा पेशकश को बेहतर बनाना, विश्वस्तरीय अधोसंरचना का निर्माण करने में निवेश करना और ग्राहकों को असली पुर्जे मुहैया कराकर ग्राहकों की जरूरतों से एक कदम आगे रहने के लिए प्रयास करना है। कंपनी ग्राहकों की जरूरतों का अनुमान लगाकर स्पेयर पार्ट्स को उनके लिए उपलब्ध कराती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *