जिलाधिकारी के निर्देश पर एक प्रतियोगात्मक वाॅल पेंटिंग कार्यक्रम

नैनीताल 22 नवम्बर 2019 (सूचना) – विगत 9 नवम्बर को सम्पन्न हुई राज्य स्थापना वर्षगाॅठ के अवसर पर जिलाधिकारी श्री सविन बंसल की पहल पर विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का संदेश देने के लिए वाॅल पेंटिंग कर अपनी चित्रकारिता का हुनर प्रस्तुत किया। जिलाधिकारी के निर्देश पर यह एक प्रतियोगात्मक वाॅल पेंटिंग कार्यक्रम था, जिसका आयोजन बाल विकास विभाग द्वारा किया गया।
जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट ने बताया कि समूह प्रतियोगिता में एसएसजे कैम्पस अल्मोड़ा के ग्रुप जिसमें लक्ष्य शाह, चाॅंदनी देव, तरूण कुमार, पंकज जायसवाल, दिव्या रूबाली, उत्तम सरदार को प्रथम पुरस्कार के लिए तथा कुमाऊॅ विश्वविद्यालय नैनीताल की कविता परिहार, अनिल बिष्ट, भावना आर्या, शिवानी कृष्णा को डीएम कार्यालय में पेंटिंग के लिए द्वितीय पुरस्कार तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ती नाजिया परवीन, शिवानी सिंह, हेमा को फ्लैट मैदान में पेंटिंग किये जाने पर तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया तथा 10 ग्रुपों को सात्वना पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।
श्रीमती बिष्ट ने बताया कि व्यक्तिगत पेंटिंग प्रतियोगिता में एसएसजे कैम्पस अल्मोड़ा फाइन आर्ट फैसिलिटी के चन्दन आर्य को प्रथम पुरस्कार, बागेश्व के भाष्कर भौर्याल को द्वितीय पुरस्कार तथा बलविन्दर कौर को तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। उन्होंने बताया कि विद्यालयों की वाॅल पेंटिंग प्रतियोगिता में भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय नैनीताल ने प्रथम स्थान, मोहन लाल शा बाल विद्या मन्दिर नैनीताल ने द्वितीय स्थान, जीजीआईसी नैनीताल ने तृतीय स्थान, नैनीताल मोहन लाल बाल विद्या मन्दिर के ग्रुप-2 को सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम पुरस्कार के लिए 5000 रूपये, द्वितीय स्थान के लिए 3000 रूपये, तृतीय पुरस्कार के लिए 2000 रूपये, सांत्वना पुरस्कार में 1000 रूपये की नकद धनराशि जल्द ही आयोजित होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रम में दी जाएगी।