…जब हजारों की भीड़ के सामने एसपी बेटी को DCP पिता ने गर्व से किया सैल्यूट, देखते रह गए सब

हर माता-पिता का अपने बच्चों के लिए सपने संजोते है। वह चाहते है कि उनकी संतान अपनी कड़ी मेहनत के बूते पर एक दिन उनसे आगे निकल जाए। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है तेलंगाना की एक बेटी ने , जिससे उसके पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। मौका हैदराबाद के पास कोंगरा कलां में टीआरएस की जनसभा का था। यहां वर्दी में तैनात डीसीपी पिता ने जब IPS बेटी को सैल्यूट मारा तो लोग मुस्कुरा उठे। खुद पिता के चेहरे पर भी गर्व मिश्रित मुस्कान तैर गई।

बता दें कि हैदराबाद के राशाकोंडा कमिश्नरी के मलकानगिरी के पुलिस उपायुक्त एआर उमा महेश्वर शर्मा पिछले 30 सालों से पुलिस विभाग में नौकरी कर रहे हैं और अगले साल वह रिटायर हो जाएंगे। शर्मा फिलहाल राशाकोंडा कमिश्नरी के मलकानगिरी में पुलिस उपायुक्त हैं जबकि उनकी बेटी सिंधू शर्मा 2014 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं और उन्होंने चार साल पहले पुलिस में नौकरी शुरू की है।  रविवार को तेलंगाना राष्ट्रीय समिति की जनसभा में पिता-पुत्री का आमना-सामना हुआ। उप निरीक्षक से अपना करियर शुरू कर हाल ही में आईपीएस रैंक पर आने वाले उमामहेश्वरा शर्मा ने कहा, ‘हम लोग पहली बार ड्यूटी करते समय आमने-सामने आए हैं। मैं भाग्यशाली हूं जो उनके साथ काम करने का मौका मिला। ‘उन्होंने गर्व से कहा, ‘वे मेरी वरिष्ठ अधिकारी हैं। मैं जब उन्हें देखता हूं, मैं सलाम करता हूं। हम अपनी-अपनी ड्यूटी करते हैं और इस पर चर्चा नहीं करते हैं, लेकिन घर पर हम लोग बिल्कुल पिता और बेटी की तरह रहते हैं।’ जनसभा में महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहीं सिंधू ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं। यह अच्छा अवसर है कि हमें साथ काम करने का मौका मिला।’

यह भी पढ़ें ः साधारण किसान की बेटी ने भारत को दिलाया आईएएएफ में पहला गोल्ड मेडल ,रचा इतिहास

रैली में पार्टी के दावे के अनुसार 20 लाख से ज्‍यादा लोग पहुंचे थे।इस रैली में मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव समेत टीआरएस के बड़े लीडर भी शामिल हुए और रैली में आने वाले लोकसभा चुनाव में राज्‍य से बाहर की पार्ट‍ियों को वोट नहीं देने की अपील की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *