दर्दनाक हादसा ,अल्मोड़ा में बस खाई में गिरने से 13 यात्रियों की मौत , रेस्क्यू जारी

13 passengers died in bus ditch in Almora, Rescue released

उत्तराखंड का काला दिन सड़क हादसों से फिर गई एक साथ बेगुनाह लोगो की मौत। आज सुबह एक दर्दनाक खबर से पूरा क्षेत्र शोक में है। देघाट (अल्मोड़ा) से रामनगर (नैनीताल) जा रही केमू की बस टोटाम में गोलूधार के पास लगभग ढाई सौ मीटर नीचे खाई में जा गिरी। बस में 25 से ज्यादा यात्री स्वर थे। हादसे में करीब 13 यात्रियों की मौत हो गई है। घटना स्थल पर रेस्क्यू जारी है।

आपको बता दे की अल्मोड़ा में आज की सुबह काला दिन लेकर आयी है। यहां सुबह तकरीबन पौने नौ बजे रामनगर जा रही बस ढाई सौ मीटर की खाई में जा गिरी है बस में 25 से ज्यादा लोग सवार थे। घायलों को रामनगर स्थित चिकित्सालय ले जाया जा रहा है। मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है।घटना स्थल तहसील मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर है। तहसीलदार प्रताप राम टम्टा के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त बस सुबह पांच बजे रामनगर (नैनीताल) के लिए रवाना हुई थी। और करीब ९ बजे यह घटना हुई है। स्थानीय ग्रामीण रेस्क्यू कर क्षतिग्रस्त बस में फंसे घायलों को निकालने में जुटे हैं। यहां से रामनगर भेजा जा रहा है। सल्ट, भिकियासैंण, भतरौजखान से डॉक्टरों की टीम भी मौके की ओर रवाना कर दी गई है।

यह भी पढ़े:दर्दनाक सड़क हादसा,हरिद्वार में ट्रैक्टर ट्राली ने युवती को कुचला ,मौके पर ही मौत

प्रशासन व पुलिस टीम मौके पर पहुंचने तथा राहत व बचाव कार्य में देरी हो रही। उधर, रामनगर से भी पुलिस एवं फायर की टीम तथा दो एम्बुलेंस मौके की ओर रवाना हो चुकी हैं। इस प्रकार की घटनाओं से सरकार की पोल पट्टी खुल जाती है की वह किस प्रकार की सुरक्षा प्रदान करा रही है। जब इतने बड़े हादसों में बचाव कार्य में देरी होती है और यदि स्थानीय लोग सहायता न प्रदान करे तो नजाने कितने और लोगो को अपनी जान से हाथ धोना पड़े। शासन प्रशासन की लापरवाही दिखाई देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *