एबीवीपी ने मनाया सामाजिक समरसता दिवस

ABVP celebrates social equality day

डोईवाला- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डोईवाला इकाई ने संविधान निर्माता डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की 61वी पुण्यतिथि मनायी। विद्यार्थी परिषद ने बाबा साहेब की पुण्यतिथि को सामाजिक समरसता दिवस के रुप में मनाया। इस मौके पर परिषद कार्यकर्ताओ ने पुष्पाजंलि कार्यक्रम के साथ विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया । कार्यक्रम का शुभारम्भ अभाविप के प्रदेश सह मंत्री अनुज जोशी, डोईवाला महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ0 एम0 सी0 नैनवाल, राजनीतिक विभाग की प्रोफेसर डाॅ0 अंजली वर्मा, विभाग छात्रा प्रमुख संगीता एवं छात्रसंघ पदाधिकारीयों ने संयुक्त रुप से दीपप्रज्जवलित करके किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अभाविप के प्रदेश सह मंत्री अनुज जोशी ने कहा कि डाॅ0 भीमराव अंबेडकर ने आजादी के बाद देश को एकसूत्र में पिरोकर एक नयी ताकत के रुप में उभरने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए ऐसे संविधान का निर्माण किया जो विश्व के लिये मिसाल बन गया।

यह भी पढ़े :कॉमेडी क्वीन भारती की शादी की देखे खास तस्वीरें और वीडियो
अखिल भारतीय विद्य़ार्थी परिषद के पूर्व जिला संयोजक अंकित तिवारी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद सामाजिक समरसता स्थापित करने के लिए निरंतर प्रयासरत है। परिषद विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से छात्र-छात्राओं में सामाजिक समरसता, आपसी सौहार्द तथा भाईचारा की भावनाओं को विकसित करने का कार्य करता है। परिषद ने सामाजिक समरसता के लिए अनेक आंदोलन किए हैं। साथ ही अनूसूचित जाति और जनजाति के समस्याओं के समाधान के लिए भी आंदोलन किया है।

वक्ताओं ने कहा कि बाबा साहेब केवल दलितों के नेता नहीं बल्कि पूरे राष्ट्र के नेता थे। देश की सेवा के लिए भारत बाबा साहेब का हमेशा आभारी रहेगा। इस दौरान वक्ताओं ने युवा पीढ़ी से संविधान निर्माता डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर के विचारों को आत्मसात करने का आहवान किया। छात्रनेता अंकित टम्टा ने कार्यक्रम का संचालन किया।
इस दौरान छात्रा प्रमुख पूजा, दीपक कृषाली , सहसचिव दिलीप, कोषाध्यक्ष रश्मि ममगाई निशांत मिश्रा, अजय चैहान, निधि शर्मा, प्रशान्त, गौरव , प्रवीन कृषाली,,पंकज जोशी, अंजली , श्रुति, गुंजन, रीता, अजय बिष्ट , नीतू नेगी, सुरेखा, अंशुल, आरती आदि मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *