ऑल-न्यू होंडा सीआर-वी और होंडा सिविक ने ऑटो एक्सपो 2018 में भारत की शुरुआत की

All-New Honda CR-V and Honda Civic make India Debut at Auto Expo 2018

इंडिया कारों इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल), भारत में प्रीमियम कारों की प्रमुख निर्माता  होंडा मोटर  लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रतिनिधि निर्देशक ताकाहिरो हैचोगो की उपस्थिति में, ऑटो एक्सपो 2018 में अगली पीढ़ी होंडा अमेज़ का अवतरण किया गया। 2 जी जेनरेशन होंडा अमेज का विश्व प्रीमियर और कार भारत में 18-19 में शुरू हो रहा है। 2 जी जेनरेशन होंडा अमेज़े अपने बेजोड़ बोल्ड बाहरी स्टाइल, विशाल प्रीमियम इंटीरियर, बकाया ड्राइविंग प्रदर्शन और नवीनतम सुरक्षा तकनीकों के साथ प्रीमियम क्लास के एक क्लास के सभी गुण हैं।

कंपनी ने सभी नई 5 वीं पीढ़ी होंडा सीआर-वी का अवतरण किया और बहुत से 10 वीं पीढ़ी होंडा सिविक का इंतजार किया जो भारतीय बाजार में वापसी करता है इन दोनों मॉडल को वित्त वर्ष 2018-19 में भारत में लॉन्च किया जाना है पेट्रोलियम प्रीमियम एसयूवी में पहले से ही बहुत लोकप्रिय मॉडल है, यह पहली बार है कि होंडा सीआर-वी भी डीजल पावरट्र्रेन के साथ पेश किया जाएगा। विश्व स्तर पर प्रशंसित 10 वीं जनरेशन सिविक भी भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों में पेश किया जाएगा।

इस अवसर पर बोलते हुए होंडा मोटर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष और प्रतिनिधि निर्देशक ताकाहिरो हाचिगो ने कहा, “2017 में, होंडा ने दुनिया भर में 30 मिलियन से अधिक ग्राहकों के लिए हमारे उत्पादों और खुशियाँ प्रदान की हैं। ऑटोमोबाइल उत्पाद हमारे वैश्विक बिक्री 5.3 लाख हम भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध हैं और अगले तीन वर्षों में छह मॉडल लांच करना है। आज हम उन तीनों मॉडल की घोषणा करते हैं- सभी न्यू आमेज, सभी नए सीआर-वी और अधिक प्रतीक्षा 10 वें जनरल सीविक, जो कि वित्त वर्ष 18-19 में भारत में लॉन्च हो जाएगा। ”

इस अवसर पर बोलते हुए, होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ योइचिरो यूनेन ने कहा, “एचसीआईएल ने वर्ष 2017 में 15 से 15% की वृद्धि और 17-18 वर्षों में 17% मजबूत बिक्री वृद्धि हुई है। साथ में, हम विश्वास करते हैं कि नए वित्तीय वर्ष में और आगे बढ़ेगा। जबकि सभी-न्यू अमेज़ेस ने बड़े पैमाने पर होंडा की उपस्थिति मजबूत की है, डीजल की शुरूआत और सिविक की वापसी के साथ सभी-नई सीआर-वी को मजबूती त करने से हमें ऊपरी हिस्से में मौजूदगी में मदद मिलेगी। ”

कुंजी प्रदर्शनी मॉडल

होंडा भविष्य की पर्यावरण अनुकूल प्रौद्योगिकियों और आगामी मॉडल प्रदर्शित करने वाले प्रदर्शनों की आकर्षक रेंज द्वारा अपने बूथ “फ़्यूचर फॉरवर्ड” का विषय जीवंत बनाता है।

1. सभी नई दूसरी पीढ़ी होंडा अमेज़ (विश्व प्रीमियर)

2013 में भारत में अपना पहला लॉन्च होने से, होंडा अमेज ने तेजी से लोकप्रियता हासिल की और दूसरी पीढ़ी के मॉडल के लिए एक मजबूत नींव बनाया जो ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी शुरुआत है सभी नई 2 जी जेनरेशन अमेज़ एक ओल-न्यू मंच होंडा की उन्नत इंजीनियरिंग कौशल और अनुसंधान और विकास में विशेषज्ञता शामिल है। 2 जी जेनरेशन अमेलेज़ एक सभी नए बोल्ड डिजाइन, एक परिष्कृत और विशाल इंटीरियर, एक अधिक कुशल पावरट्र्रेन, स्थिरता और सवारी प्रदर्शन पर मजबूत फोकस के साथ बकाया ड्राइविंग गतिशीलता और सुरक्षा प्रौद्योगिकियों और सुविधा सुविधाओं में नवीनतम से लैस है।
ऑल-न्यू अमेज के फ्रंट गिल डिज़ाइन होंडा की पहचान को व्यक्त करते हैं 4 एम का एक कॉम्पैक्ट आकार असाधारण रूप से एरोडायनामिक स्लेक सेडान फॉर्म को बड़ा बोनट और अच्छी तरह से परिभाषित ट्रंक के साथ अनुभव होता है, जिसमें गतिशील और शक्तिशाली निचला शरीर साथ मॉडल को सभी नए हड़ताली दिखता है। ऑल-न्यू अमेज़ को होंडा आर एंड डी एशिया पैसिफ़िक कं। लिमिटेड में विकसित किया गया है, जो बैंकॉक, थाईलैंड में स्थित है और लोगों के ड्राइविंग की जरूरतों और जीवन शैली पर व्यापक बाजार सर्वेक्षण के बाद में। भारत, विश्व स्तर पर होंडा के लिए एक महत्वपूर्ण रणनीतिक बाजार है, विशेष रूप से सभी नई अमेज़्स की प्रक्षेपण का नेतृत्व करने के लिए चुना गया है और यह वित्त वर्ष 18-19 में बाजार में प्रस्तुत किया जाएगा।

2. सभी नई 5 वें जनरेशन होंडा सीआर-वी (इंडिया प्रीमियर)

होंडा सीआर-वी ने विश्व स्तरीय प्रीमियम एसयूवी के बीच सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक के रूप में अपनी विशाल लोकप्रियता को बनाए रखा है और दुनिया भर में 9.4 मिलियन यूनिट की तुलना में 160 से अधिक देशों में बेचा जा रहा है। ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित, सभी-नई 5 वीं पीढ़ी होंडा सीआर-वी खुद को डिजाइन सार के संदर्भ में अगले पीढ़ी एसयूवी के लिए बैंक्वेट प्रस्तुत करता है, प्रदर्शन, ड्राइविंग प्रदर्शन, उन्नत फ़ंक्शन और विशेषताएं। पहली बार होंडा सीआर-वी डीजल पावरट्र्रेन में पेश किया जाएगा जिसमें भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन विकल्प भी शामिल होगा। सीयूवी खंड में सीआर-वी की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है, जो बड़े पैमाने पर डीजल संस्करण का वर्चस्व है। पिछले चार पीढ़ियों पर दृढ़तापूर्वक निर्माण, सभी नई 5 वीं पीढ़ी होंडा सीआर-वी, बोल्ड और परिष्कृत नई स्टाइल वाले एलईडी हेडलाइट्स और पूंछ रोशनी, एलईडी डेयाइटलाइट रनिंग लाइट्स, एक तेज-पंक्ति वाला फ्रंट ग्रिल, एक मजबूत लग रहा है, और नई स्पोर्टी-डिज़ाइन मिश्र धातु पहियों सभी नए सीआर-वी के इंटीरियर एक विकासवादी डिजाइन है जो एक शांत, विशाल और सहज महसूस करता है। विशाल कैबिन अधिक आराम प्रदान करता है और तीसरी पंक्ति सीटिंग विकल्प के साथ सभी जीवन शैली फिट करने के लिए तैयार है।

3. 10 वीं पीढ़ी होंडा सिविक (इंडिया प्रीमियर)

ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शन के साथ-साथ होंडा की तरफ से अब तक की सबसे बड़ी और महत्वाकांक्षी नई-मॉडल विकास का प्रतिनिधित्व करने वाली 10 वीं जनरेशन होंडा सिविक की प्रतीक्षा की गई है। सिविक, होंडा की 24 लाख की संचयी विश्वव्यापी बिक्री के साथ सबसे लंबे समय से चलने वाला मोटर वाहन नाम पटल है और विश्व स्तर पर इसका सबसे बड़ा विक्रय मॉडल है। दस पीढ़ियों के दौरान, सिविक दुनिया भर में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार विकसित हुआ है और दुनिया भर में 170 बाजारों में इसकी पेशकश की गई है, जो लगातार डिजाइन नवप्रवर्तन, ड्राइविंग प्रदर्शन और ईंधन दक्षता के लिए बार उठा रही है। अपने एथलेटिक रुख और उन्नत वायुगतिकीय स्टाइल के साथ, 10 वीं जनरेशन सिविक सेडान एक युवा, प्रीमियम और स्पोर्टी नई शैली का दावा करता है जो अगली युग में सिविक डिजाइन को अग्रिम करता है। इंटीरियर में उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री और डिजाइन लाइन शामिल हैं जो एक विशाल केबिन सहित एक स्पोर्टी और प्रीमियम भावना प्रदान करते हैं। भारत में लॉन्च किए जाने पर पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों दोनों में बहुत ज्यादा प्रतीक्षा नागरिक उपलब्ध होंगे

4. होंडा खेल ईवी संकल्पना (संकल्पना मॉडल)

डिस्प्ले पर एक अवधारणा मॉडल के रूप में, होंडा स्पोर्ट ईवी संकल्पना ईसी प्रदर्शन और एआई (कृत्रिम बुद्धि) को एक कॉम्पैक्ट बॉडी के अंदर जोड़ती है जिससे उपयोगकर्ता ड्राइविंग की खुशी महसूस करने के लिए कार के साथ एकता की भावना से महसूस कर सकता है।

5. होंडा नेयूवी (संकल्पना मॉडल)

होंडा न्यूव एक ईवी अवधारणा मॉडल है जो गतिशीलता उत्पादों की संभावनाओं का पता लगाता है जो स्वचालित ड्राइविंग टेक्नोलॉजीज और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा आगे बढ़ेगा। NeuV चेहरे का भाव और / या आवाज़ के स्वर के आधार पर चालक के तनाव की स्थिति के बारे में फैसले करता है और सहायता प्रदान करता है चालक को सुरक्षित ड्राइविंग का समर्थन करने के लिए, और चालक की जीवन शैली और वरीयताओं को सीखकर, विशेष चालक को सुझाव प्रदान करता है, ड्राइवर और गतिशीलता के बीच संचार को महसूस करता है
6. स्पष्टता ईंधन सेल (होंडा का सबसे उन्नत शून्य उत्सर्जन वाहन)

स्पष्टता ईंधन सेल होंडा की विद्युतीकृत वाहन तकनीक का शिखर है और कंपनी के राष्ट्रपति और प्रतिनिधि निदेशक ताकाहिरो हाचिओ द्वारा हाल ही में घोषणा की गई प्रतिबद्धता को हाइलाइट किया गया है, कि वैश्विक बिक्री में दो तिहाई 2030 तक विद्युतीकृत पावरट्रेन की सुविधा देगा।ग्लोबल वार्मिंग और जीवाश्म ईंधन की कमी जैसे मुद्दों के लिए संभावित समाधान के रूप में हाइड्रोजन पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करने के लिए होंडा पहला कंपनियां था। क्लेरीटी ईंधन सेल होंडा का सबसे उन्नत शून्य उत्सर्जन वाहन है और पहले ईंधन सेल सेडान है जो बोनट के नीचे पूरे ढेर के घर में रहता है, जिसके लिए कैबिन के पास पांच रहने वाले लोगों को ले जाने के लिए पर्याप्त है।

7. UNI-CUB β (बीटा)

होंडा मंडप में सबसे आकर्षक और आकर्षक प्रदर्शन में से एक यूएनआई-क्यूब β व्यक्तिगत गतिशीलता उपकरण है जिसमें दुनिया की पहली ओमनी-दिशात्मक ड्राइविंग व्हील सिस्टम है, जो कि समान आजादी को पीछे, पीछे, पार्श्व और तिरछे चलता है जिससे लोग केवल शरीर के वजन को बदलकर चलने का आनंद लें।

8. होंडा सेंसिंग

ऑटो एक्सपो 2018 में, होंडा मंडप ने होंडा सेंसिंग का भी प्रदर्शन किया, सुरक्षा और ड्राइवर-सहायक तकनीकों का नया सूट जो कि ड्राइविंग करते समय आपको याद कर सकते हैं। होंडा सेंसिंग एक कार दुर्घटनाओं, टकराव, पैदल यात्री चोटों और मिस्ड रोड के संकेतों जैसे परिस्थितियों से बचने के लिए कार्रवाई का पता लगाने और कार्रवाई करने के लिए चल रही है। ड्राइविंग मज़ा रखने के दौरान होंडा सेंसिंग सुरक्षा प्रदान करता है। एचसीआईएल ने अपने वर्तमान मॉडल को उन्नत समेकित हाइब्रिड, सर्वश्रेष्ठ विक्रेता होंडा सिटी, होंडा डब्ल्यूआर-वी, होंडा बीआर-वी, होंडा जैज़ और होंडा ब्रियो भी प्रदर्शित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *