दून में सहारनपुर चौक स्थित गार्ड को लहूलुहान कर एटीएम लूटने का प्रयास

atm rob

प्रदेश की राजधानी देहरादून में अपराधी बेखोफ हो गए है। शहर के बीचो बीच ऐसी घटनाये प्रकाश में आगे है जो सोचने पर मजबूर कर देती है। आखिर किस प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था है सूबे में जो अपराधी बेखोफ होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ऐसी ही एक घटना सामने आयी है राजधानी के चहल-पहल वाले इलाके सहारनपुर चौक की। बदमाशों ने सहारनपुर चौक स्थित आइडीबीआइ बैंक के एटीएम सिक्योरिटी गार्ड के सिर पर हथौड़ा मारकर कैश लूटने का प्रयास किया। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
सहारनपुर चौक पर शिवाजी धर्मशाला के ठीक सामने आइडीबीआइ बैंक का एटीएम है। एटीएम में शनिवार रात राजेंद्र निवासी श्रीदेव सुमननगर बसंत विहार की ड्यूटी थी। गार्ड जब रविवार सुबह ड्यूटी से घर नहीं पहुंचा तो उसके बेटे मनोज और सुधीर पिता को खोजते हुए एटीएम पर पहुंचे।

घटना की जानकारी तब हुई जब दोनो बेटे पिता को खोजते हुए एटीएम पर पहुंचे। पिता को लहूलुहान देख उनके होश उड़ गए।मौके पर कुछ ही देर में लोगों की भीड़ जमा हो गई। तकरीबन साढ़े आठ बजे पुलिस को घटना की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़े:काशीपुर : मासूम को ट्रैक किनारे रख महिला ने ट्रैन से कटकर दी जान

बेटो ने देखा कि एटीएम का शटर नीचे तक गिरा हुआ है। उन्होंने शटर उठाकर भीतर देखा तो उनके होश उड़ गए।राजेंद्र जमीन पर लहूलुहान पड़ा हुआ है और एटीएम कक्ष के फर्श पर चारों तरफ खून पसरा हुआ। उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग जमा हो गए। इसी दौरान किसी ने 100 नंबर पर पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस घायल गार्ड को लेकर दून मेडिकल कॉलेज पहुंची, जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।आनन-फानन डीआइजी पुष्पक ज्योति और एसएसपी निवेदिता कुकरेती मौके पर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक बदमाश एटीएम तोड़ पाने में नाकाम रहे।दुस्साहसिक घटना के खुलासे के लिए तीन अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। आरोपी का कुछ पता नहीं चल सका है।

आईडीबीआई के एटीएम में एटीएम कैमरा चल रहा था परन्तु टाइम सेटिंग में मिली खराबी। घटना सिर्फ 28 सेकेंड की है। हेलमेट पहने बदमाश ने इस अवधि में पूरी करतूत को अंजाम दिया। सीसीटीवी कैमरे का समय और एटीएम मशीन के समय में अंतर होने के कारण पुलिस को जांच आगे बढ़ाने में दिक्कत आ रही है। पुलिस आसपास के अन्य कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। पुलिस को उम्मीद है कि हमलावर किसी ना किसी वाहन पर आया होगा।
एसपी सिटी प्रदीप राय का कहना है कि इस बात की काफी आशंका है कि घटना देर रात की हो। दूसरा हेलमेट होने के कारण बदमाश के मोटर साइकिल पर आने के आसार हैं। उन्होंने बताया कि लूट के प्रयास के अलावा इस पहलू पर भी जांच-पड़ताल की जा रही है कि कहीं गार्ड की किसी से कोई रंजिश तो नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *