बड़ा हादसाः शौचालय के टैंक में गिरे बच्चे को निकालने उतरे एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

सुबह-सुबह आज एक बड़ा हादसा हो गया जितमें एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घर में शौचालय की नई टंकी बनी थी। गुरुवार की सुबह शौचालय के निर्माणाधीन टंकी मे 16 वर्षीय मोहन महतो टंकी के छत की शटरिंग खोलने के लिए टंकी के अंदर गया। लेकिन, जाने के दस मिनट बाद तक वह बाहर नहीं आया। जिसके बाद एक एक के करके परिवार के अन्य सदस्य भी अंदर फंस गए।

घटना बिहार के मोतिहारी की है, यहां बनकटवा प्रखंड के जीतपुर गांव में शौचालय की निर्माणाधीन टंकी में गुरुवार की सुबह एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी। बताया गया है कि बेला जीतपुर निवासी दिनेश महतो के घर में शौचालय की नई टंकी बनी थी। गुरुवार की सुबह उनका पुत्र मोहन महतो (राज मिस्त्री) टंकी के छत की शटरिंग खोलने के लिए टंकी के अंदर गया। लेकिन, जाने के दस मिनट बाद तक वह बाहर नहीं आया।पुत्र मोहन के बाहर नहीं आने के बाद पिता दिनेश भी टंकी के अंदर गए वे भी अंदर फंस गए। दोनों जब बाहर नहीं आए तो दिनेश की पत्नी पुत्र व पति को देखने वहां गईं और वह भी टंकी के अंदर लगी सीढ़ी से अंदर गईं। वह भी फंस गईं। फिर दिनेश का दूसरा पुत्र बसंत कुमार भी मां-पिता और भाई को देखने गया। ये चारों जब नहीं लौटे तो परिवार में कोहराम मच गया। इतने में दिनेश का चचेरा भाई पन्नालाल महतो का पुत्र सचिन और पड़ोसी चोकट मुखिया का पुत्र सरोज मुखिया अंदर गए। एक-एक कर सभी एक दूसरे को बचाने के लिए टंकी में ना-समझी में प्रवेश करते गए और अंदर आॅक्सीजन की कमी के कारण दम घुट गया और चार ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि दो लोगों ने अस्पताल में आने के बाद दम तोड़ा। मरनेवालों में जीतपुर वार्ड नंबर-13 के दिनेश महतो, उनकी पत्नी बचनी देवी, पुत्र मोहन महतो, धोनी महतो के अलावा पन्नालाल महतो का पुत्र सचिन महतो और चोकट मुखिया का पुत्र सरोज मुखिया शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंःशर्मनाकःपति ने सुहागरात पर पत्नी के खींचे अश्लील फोटो, फेसबुक पर किए पोस्ट,बाद में घर से निकाला

घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से सभी को इलाज के लिये छौड़ादानो पीएचसी भेजा गया जहां सभी को मृत घोषित कर दिया गया। मौत का कारण दम घुटना ही बताया जा रहा है। पीएचएसी के डॉक्टर ने भी इस हादसे में छह लोगों के मरने की पुष्टि की है।घटना के बाद गांव में मातम का माहौल है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। शवों को सेप्टिक टैंक से निकालने की कोशिश में दो लोग भी घायल हो गए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *