CRPF के 9 जवान शहीद,सुकमा में बड़ा नक्सली हमला,बारूदी सुरंग में विस्फोट

Big Naxal attack in Sukma, landmine blast, 9 jawans martyr

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है। नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सेना के एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस विस्‍फोट में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं छह जवान घायल हुए है जिसमे 4 की हालत नाजुक बताई जा रही है।

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया। सीआपीएफ के 212 वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे। जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया। इसमें सीआरपीएफ केे नौ जवान शहीद हो गए। 6 जवान घायल हो गए हैं। इनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।घायल जवानों को हेलीकॉप्‍टर के जरिए रायपुर पहुंचाया जा रहा है।घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है। शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुकमा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए मैं सहानुभूति व्यक्त करता हूं। मैं घायल जवानों के तेजी से ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।तेलंगाना बॉर्डर पर नक्सलियों के कुछ बड़े कमांडर मारे गए थे। जिसके बाद नक्सलियों ने ये हमला किया है।जिसके बाद कोबरा कमांडोज़ ने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया। लेकिन दोपहर को करीब 100 से 150 नक्सलियों ने सीआरपीएफ के वाहन पर हमला कर दिया।

यह भी पढ़े :जम्मू कश्मीर : सेना के कैंप पर आतंकी हमला ,दो जवान शहीद, पैराकमांडो ने आतंकियों को घेरा
स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी (नक्सल ऑपरेशंस) ने कहा, हमले में 9 लोग मारे गए, घायलों को जगदलपुर या रायपुर ले जाया जा गया। यह हमारे लिए सच में दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि हमने साहसी जवानों को खो दिया। बताया जा रहा है कि शहीद जवानों के शवों को हेलीकॉटर से रायपुर पहुंचाया जाएगा। साथ ही परिवारों को सूचित किए जाने के बाद इनका विवरण सार्वजनिक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *