बड़ा ट्रेन हादसा: अमृतसर में रावण दहन देख रहे सैकड़ों लोगों को ट्रेन ने कुचला, पटरी के दोनों तरफ बिखरी हैं लाशें

Big train accident: More than 50 killed in Ravana combustion in Amritsar,

दशहरा के दिन पंजाब के अमृतसर में बड़ा रेल हादसा हुआ है। यहां रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रही भीड़ पर ट्रेन चढ़ गई जिससे 50 लोगों की मौत हो गई। हादसा अमृतसर में जोड़ा फाटक के नजदीक हुआ जहां रेलवे ट्रैक के किनारे रावण दहन का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान वहां हजारों लोग वहा एकत्र हुए थे तभी पटाखों की आवाज आई तो लोग भागने लगे और उन्हें ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी। इस दौरान आ रही ट्रेन की चपेट में सैकड़ों लोग आ गए।

चश्मदीदों के मुताबिक ये बहुत दर्दनाक हादसा है और अमृतसर में ऐसा मौत का मंजर उन्होंने आज तक नहीं देखा। बता दें कि पठानकोट से अमृतसर की तरफ आ रही DMU जालंधर-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर करीब 50 लोगों की मौत की खबर है। मरने वालों की तादाद और बढ़ सकती है। ट्रैक के दोनों ओर शव बिखरे हुए हैं। पंजाब सरकार ने ऐलान किया है कि मृतकों के परिजनों को 5 लाख रूपए और घायलों का पूरा इलाज सरकार द्वारा किया जाएगा। पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर दुख जताया है। इस हादसे के बाद पुलिस प्रशासन पर भी सवाल उठने लगे हैं। सवाल उठ रहे हैं कि इस जगह पर दशहरा कार्यक्रम की इजाजत क्यों दी गई। साथ ही रेलवे पर भी सवाल उठ रहे हैं कि इस तरह की लापरवाही कैसे हुई कि सैकड़ों लोग ट्रैक पर आ गए और इन्हें हटाया भी नहीं गया।

यह भी पढ़ेंः दिल दहला देनेवाला सड़क हादसा, ट्रक और कार की भीषण भिडंत में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पटाखों के शोर में लोग ट्रेन की आवाज नहीं सुन पाए। घटनास्थल पर 100 से 150 मीटर के दायरे में लाशें बिखरी हैं। मौके पर एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू अभियान में जुटी है। जब ट्रेन वहां से गुजरी तो उसके बाद ट्रैक के चारों ओर लाशें ही लाशें थीं। किसी का हाथ कटा हुआ था तो किसी की पूरा धड़ शरीर से अलग हो गया था।शवों की स्थिति बहुत ही ज्यादा खराब है।चश्मदीद कह रहे हैं कि लाशों को देखने की हिम्मत तक नहीं हो रही है।खबरों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर भी कार्यक्रम में मौजूद थीं। राहत और बचाव कार्य तेजी से जारी है। बड़े अधिकारी मौके पर पहुुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *