Paytm के मालिक को ब्लैकमेल कर मांगी 20 करोड़ की फिरौती , महिला सेक्रेटरी गिरफ्तार

Paytm के मालिक को ब्लैकमेल कर मांगी 20 करोड़ की फिरौती , महिला सेक्रेटरी गिरफ्तार

ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम का डाटा चोरी कर संस्थापक विजय शेखर शर्मा को ब्लैकमेल कर 20 करोड़ रुपए मांगने के सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को नोएडा के थाना सेक्टर-20 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में कंपनी की महिला वाइस प्रसिडेंट, उसका पति और एक अन्य कर्मचारी शामिल है।

रिपोर्ट के अनुसार Paytm के मालिक विजय शर्मा का निजी डाटा कंपनी के ही तीन कर्मचारियों ने चुराया और फिर उन्हें ब्लैकमेल किया। इस बाबत नोएडा के सेक्टर 20 में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने ब्लैकमेल करने वाले तीनों कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक महिला भी शामिल है, जो विजय की सेक्रेटरी बताई जा रही है। बताया गया कि शेखर की सेक्रटरी सोनिया धवन ने ही डेटा चुराकर कोलकाता भेजा, जहां से पैसों की मांग शुरू हुई। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि विजय शेखर की महिला सेक्रेटरी अपने दूसरे सहयोगियों की मदद से अरबों रुपये का महत्वपूर्ण डेटा चोरी कर विजय शेखर से 20 करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की थी। बाद में पुलिस ने सर्विलांस और साइबर सेल की मदद से इनकी गिरफ्तारी की। हालांकि इस मामले में एक आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस चोरी किए गए डेटा को भी रिकवर करने की कोशिश कर रही है। जब तक फरार आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाता, तब तक पुख्ता तौर पर ये नहीं कहा जा सकता कि कितना डेटा इन लोगों के पास था। पुलिस ये भी पता करने की कोशिश कर रही है कि कहीं इन लोगों ने डेटा का गलत इस्तेमाल तो नहीं किया।
यह भी पढ़े : #MeToo: यौन शोषण के आरोपों से घिरे एमजे अकबर ने विदेश राज्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा
नोएडा के एसएसपी अजय पाल शर्मा के मुताबिक विजय शर्मा ने उनसे शिकायत की थी कि कोई उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है। विजय शर्मा ने बताया कि 20 सितंबर को जब वे जापान में थे, उसी समय उनके पास थाइलैंड के एक नंबर से ब्लैकमेलर का कॉल आया। उसने दावा किया कि विजय शर्मा के निजी डाटा उसके पास हैं। इसके एवज में ब्लैकमेलर ने 20 करोड़ की मांग की. साथ कहा कि अगर उसे पैसे नहीं दिए गए तो वे पर्सनल डाटा सार्वजनिक कर देगा, जिससे विजय शेखर की इमेज खराब हो जाएगी। ब्लैकमेलर ने कहा कि उसके पास ये डाटा कंपनी के ही एडमिन डिपार्टमेंट में काम करने वाले राहुल और देवेंद्र से मिली है। इन दोनों कर्मचारियों को विजय शर्मा के पर्सनल डाटा कंपनी में सेक्रेटरी सोनिया से मिली है। ब्लैकमेलर ने ये भी बताया कि उगाही की रकम का 10 प्रतिशत राहुल और देवेंद्र को दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *