देहरादून में बिक रहे बड़ी कंपनियों के नाम से नकली मोबाइल ,पुलिस के छापे से हुआ खुलासा

Counterfeit mobile, fake disclosures from police raid

देहरादून पुलिस ने एक बड़ा खुलासा हुआ है। राजधानी में नकली मोबाइल सामग्री बेचने का खुलासा किया गया है। साथ ही हजारो रूपए की नकली मोबाइल सामग्री जब्त भी की गई है। वही इस छापेमारी के विरोध में मोबाइल विक्रेताओं ने दुकानें बंद कर धारा चौकी में प्रदर्शन किया।

दरअसल पुलिस को शिकायत मिली थी की एप्पल कंपनी के नाम से नकली मोबाइल सामग्री बेचीं जा रही है। कोतवाली पुलिस ने शिकायत पर प्रतिकिर्या दिखते हुए चकराता रोड पर मोबाइल विक्रेताओं के दुकानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी में पुलिस ने दो दुकानों से हजारों रुपये की नकली मोबाइल सामग्री जब्त की और संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कापीराइट एक्ट में मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। वहीं चकराता रोड के मोबाइल विक्रेताओं ने छापेमारी के विरोध में दुकानें बंद कर धारा चौकी में प्रदर्शन किया।

 

यह भी पढ़े :उत्तराखंड पुलिस के जवान ने लगाई टावर से छलांग ,मौत ,पुलिस ने किया आत्महत्या मानने से इंकार
आपको बता दे की पुलिस ने इस दौरान यॉर्क मोबाइल शॉप और आरबी टेडर्स के यहां एप्पल कंपनी के नकली टेबलेट कवर, ब्लूटूथ, चार्जर, एयर फोन आदि बरामद किए। मोबाइल सामग्री को जब्त कर पुलिस ने नकली सामान बेचने के आरोप में यॉर्क मोबाइल शॉप के संचालक मयंक शर्मा और आरबी टेडर्स के संचालक राहुल त्यागी के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। धारा चौकी प्रभारी कुलदीप पंत ने बताया कि एप्पल कंपनी के प्रतिनिधि की ओर से शिकायत आई थी कि शहर में उनकी कंपनी के नाम पर नकली मोबाइल सामग्री बेची जा रही है। शिकायत के बाद सोमवार को पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के साथ चकराता रोड की मोबाइल दुकानों में छापेमारी की। जिसके बाद मोबाइल विक्रेताओं ने छापेमारी के विरोध में दुकानें बंद कर धारा चौकी में प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *