टिहरी : रोडवेज बस के गहरी खाई में गिरने से 14 लोगों की दर्दनाक मौत, 17 गंभीर घायल

tehri: 13 people suffering from serious injuries, 12 seriously injured in road accident

टिहरी जिले के चंबा में गुरुवार की सुबह उत्तराखंड रोडवेज की बस 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 14 लोगों की मौत की सूचना है और 17 यात्री गंभीर रूप से घायल होइ गए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है ।

बताया जा रहा है की उत्तरकाशी से ऋषिकेश जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम की बस गहरी खाई में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हैं। हादसा सुबह करीब आठ बजे चंबा-धरासू मोटर मार्ग पर सुल्याधार के पास हुआ। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली गई है। बताया जा रहा है की बस में 31 यात्री सवार थे। पुलिस और स्थानीय लोग रेस्क्यूट में जुटे हैं। खाई से दस शव बाहर निकाल लिए गए हैं। जिस स्थान पर दुर्घटना हुई वहां सड़क पर कॉजवे बन रहा है। सड़क की ऊपर की ओर काम चल रहा है। सड़क पर जगह कम होने की कारण बस चालक नियंत्रण खो बैठा।
यह भी पढ़े :ऋषिकेश में 45 यात्रियों से भरी चलती बस में अचानक लगी आग , मची चीख पुकार

रेस्क्यू टीम के आने से पहले पुलिस और स्थानीय लोगां ने रेस्क्यू कार्य किया। घायलों को टिहरी के मसीहा अस्पताल ले जाया गया है। वहीं घायलों को देहरादून और टिहरी अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर भेजा गया है। इसके लिए चंबा पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर ने लैंड किया है।मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत  बस दुर्घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया है। दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिवारजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने जिल प्रशासन को तत्काल राहत व बचाव कार्य करने व घायलों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर केबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व सुबोध उनियाल दुर्घटना स्थल पर गए और बचाव कार्यों पर नजर रखी। साथ ही हेलीकाप्टर से गम्भीर तौर पर घायलों को एम्स ऋषिकेश लाया गया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये एवं घायलों को 50-50 हजार रूपये की राशि अविलम्भ्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र देहरादून से प्राप्त सूचना के आधार पर बस में कुल 31 व्यक्ति सवार थे जिसमें 14 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, 17 लोगों के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है। जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस.डी.एम., तहसीलदार, पुलिस फोर्स, फायर टीम, आपदा टीम तथा 108 एम्बुलेंस मौके पर उपस्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *