देहरादून : शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म , जान से मरने की धमकी, आठ लाख रुपए भी हड़पे

Dehradun: Rape of woman by threatening marriage, threat of death from life

देहरादून के पटेल नगर थाना क्षेत्र में एक शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है। यहां एक महिला ने सेलाकुई में नौकरी करने वाले एक व्यक्ति पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और धोखे से आठ लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। पीड़ित महिला 2016 में पति की मौत हो जाने के बाद आरोपी के संपर्क में आई थी।

पुलिस के मुताबिक क्षेत्र की एक महिला ने कोतवाली में तहरीर दी। पीड़ित महिला के अनुसार उसके पति की 2016 में मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद ओंकार सिंह पुत्र महर सिंह से उसका संपर्क हुआ। धीरे-धीरे उनकी नजदीकियां बढ़ने लगीं और आरोपित ने उसको झांसे में लेकर कई बार दुष्कर्म किया। इसी दौरान आरोपित ने उससे आठ लाख रुपये भी मांग लिए और शीघ्र वापस लौटाने का आश्वासन दिया। जिस पर उसने उसे आठ लाख का चेक दे दिया। पीड़ित महिला के मुताबिक बाद में उसे पता चला कि आरोपित पहले से ही शादीशुदा है। इसलिए उसने उससे संपर्क तोड़ने का फैसला किया और उससे रुपये वापस मांगे। पीड़िता का आरोप है कि आरोपित अब उसके पैसे वापस नहीं कर रहा है। दबाव बनाने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है।पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, आठ लाख रुपये हड़पने और धमकी देने का आरोप लगते हुए पुलिस को तहरीर दी है जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है की आरोपी के दो बच्चे भी है। मामले की विवेचना कर रही एसआई अनिता बिष्ट ने बताया कि बताया कि आरोपी की तलाश की रही है।

पिता ने दोस्तों को ‘गिफ्ट’ कर दी बेटी, मिलकर किया रेप

वहीं दूसरी और एक पिता ने रिश्तों को तार तार कर दिया। उत्तर प्रदेश के सीतापुर से इंसानियत को झकझोर देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक पिता ने गैंगरेप के लिए बेटी को गिफ्ट के तौर पर अपने दोस्तों को सौंप दिया। जिसके बाद सभी दोस्तों ने कथित तौर पर बेटी के साथ गैंगरेप किया और बाद में पिता ने भी दुष्कर्म किया। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पिता (50 साल) ने 15 अप्रैल की शाम अपने दोस्त मान सिंह को घर पर बुलाया। इसके बाद उसने अपनी बेटी को मान सिंह के साथ बाइक से जाने को कहा।वह उसे लेकर तीसरे दोस्त मेराज के घर ले गया जहां उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया।

यह भी पढ़े:दिल्ली में नाबालिग बच्ची से पड़ोसी ने किया रेप , व्‍हाट्सएप पर भेजा परिवार को वीडियो

पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि वहां ले जाकर उसे 18 घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया। मेराज के परिजन घर पर नहीं थे इसलिए आरोपियों ने उस जगह को चुना और वहां गैंगरेप किया। इसके बाद वह सोमवार शाम अपने घर पहुंची और मां को आपबीती सुनाई। फिर दोनों ने थाने जाकर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।सीतापुर के एसपी सुरेश ए. कुलकर्णी ने बताया कि उसके पिता ने नवंबर 2017 में भी उसके साथ रेप किया था। जिसके बाद गांव के लोगों ने पंचायत बुलाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पिता को इसी साल फरवरी में जमानत मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *