देहरादून : छात्र ने की मिड डे मील की शिकायत, तो प्रधानाध्यापिका ने पीट-पीटकर कर दिया बेहोश

Dehradun: Student complains of Mid Day Meal, then principals beat Pete on unconscious

प्रदेश की राजधानी में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां ओल्ड डालनवाला क्षेत्र में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के एक छात्र ने मिड डे मील की शिकायत प्रधानाध्यापिका को कर दी। प्रधानाध्यापिका को यह बात इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने बच्चे को बेरहमी से पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। साथी छात्र बच्चे को लेकर घर पहुंचे, जहां से परिजनों ने उसे कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों और स्थानीय लोगों ने विद्यालय में कई घंटे तक जमकर हंगामा किया।

जानकारी के अनुसार राजकीय प्राथमिक विद्यालय (ओल्ड डालनवाला) में कक्षा पांचवी के 10 वर्षीय छात्र राहुल ने मिड डे मील का खाना अच्छा न बनने पर प्रधानाध्यापिका नसरीन बानो से शिकायत कर दी। जिस पर प्रधानाध्यापिका ने बच्चे की डंडे से इतनी पिटाई कर दी कि बच्चा बेहोश हो गया। बच्चे के बेहोश होने के बाद प्रधानाध्यापिका उसे अस्पताल ले जाने के बजाय कार्यालय में चली गई। इसके बाद साथी छात्रों ने ही राहुल को चूनाभट्टा स्थित उसके घर पहुंचाया। जिसके बाद राहुल के पिता ने उसे कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया। उधर छात्र को बेरहमी से पीटने की सूचना पर बच्चे के परिजन, स्थानीय लोगों और उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की सदस्य सीमा डोरा और शारदा त्रिपाठी भी स्कूल पहुंचीं, जहां परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

यह भी पढ़े :शर्मनाक, देहरादून IT पार्क के पास बुरी हालत में मिले दो जुड़वा नवजात , मचा हड़कंप
बताया जा रहा है कि जब आयोग के सदस्यों ने सवाल-जबाव किए तो प्रधानाध्यापिका ने आयोग की सदस्यों के साथ भी अभद्रता की। उधर, देर शाम छात्र के पिता धमेंद्र पासवान ने कोतवाली डालनवाला में तहरीर दी। मामले का संज्ञान लेते हुए शिक्षा विभाग ने बच्चे की पिटाई प्रकरण की जांच की। वहीं ी सघटना से स्कूल के अन्य बच्चे भी सहमे हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *