देहरादून: जिलाधिकारी ने बच्चों को दी डिजिटल बैंकिंग की जानकारी

DM has children informed of digital banking

देहरादून : भारतीय स्टेट बैंक के ज्ञार्नाजन केंन्द्र देहरादून के सानिध्य में अग्रणी विकास समिती तुनवाला रायपुर के द्वारा विद्यार्थियों को डिजिटल और बैंकिंग जागरूकता के लिए विभिन्न स्कूलों में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के अंर्तगत 35 विद्यालयों को चयनित किया गया।

 

अग्रणी विकास समिती ने राजकीय बालिका इंटर कालेज राजपुर रोड़ देहरादून में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में देहरादून के जिलाधिकारी एस0 ए0मुरूगेश्न एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक इतेंद्र मोहन ने सिरकत की।

जिलाधिकारी एस0 ए0 मुरूगेश्न ने बच्चों को डिजिट बैंकिंग के महत्व के विषय में बताया और बच्चों को नये युग का निर्माता कहते हुए उन्हें अध्ययनरत् रहने की प्रेरणा दी। क्षेत्रीय प्रबंधक इतेंद्र मोहन ने भारतीय स्टेट बैंक की ओर से विद्यार्थियों को डिजिटल बैंकिंग के विषय में जानकारी दी।

यह भी पढ़े:प्रदेश में अब ’’पिक एण्ड चूज’’ के आधार पर नहीं होगा कार्य

स्टेट बैंक ज्ञानार्जन केंन्द्र की ओर से आये प्रशिक्षण अधिकारियों में मुख्य प्रबंधक विजय लक्ष्मीभगत सिंह एवं एसएल बीसी ने विद्यार्थियों को डिजिटल बैंकिंग के विषय में विस्तार पूवर्क जानकारी दी।

इस अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कालेज राजपुर रोड़ देहरादून विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रेमलता बोड़ईआयोजन समिती के समन्वयक किशन सिंह असवालसमिती के अध्यक्ष अवनीश मलासीदिनेश चन्द्र जखमोला सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *