कई जानें ली इस डॉक्टर ने !

अपने दोस्तों को इम्प्रेस करने के लिए मरीज मारे डाले ।
एक दिमागी तौर पर बीमार शख्स ने लोगों की प्रशंसा के लिए कत्ल की हद तक जा सकने वाला खतरनाक काम किया यह मामला फ्रांस में सामने आया है।
संबंधित इमेज इस शख्स फ्रेडरिक पीचर को फ्रांस पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस पर 42 मेडिकल दुर्घटनाओं के लिए केस दर्ज किया गया है। इनमें 20 वो मौतें हैं जिसमें पीचर शामिल था। ये 20 मौतें उन 17 सालों के दौरान हुईं जिनमें पीचर अलग-अलग अस्पतालों में काम करता था। पुलिस को पीचर पर 2017 में हुई दो मौतों में शामिल होने का भी शक है। असल में अस्पताल जब आप जाते हैं तो अकेले डॉक्टर ही सारा काम नहीं करता है, कुछ अलग टेक्निकल स्टाफ भी होता है। इसी में से एक होता है एनेस्थियोलॉजिस्ट।जब सर्जरी होती है तब मरीज को बेहोश करने वाला एक एनेस्थीसिया डॉक्टर होता है, उसका काम होता है एनेस्थीसिया लगाना। यानि मरीज को ऑपरेशन से पहले बेहोश करना ताकि मरीज अपनी चीरफाड़ न देख सके और ना उसे दर्द हो।

तो यही काम था फ्रेडरिक पीचर का लेकिन वो एनेस्थीसिया के लिए लगाई जाने वाली बोतलों से छेड़छाड़ करता था, उन बोतलों में जहर डाल देता था। जिसकी मात्रा सिर्फ इतनी होती थी कि मरीज की हालत बिगड़ जाए। किसी भी बड़े ऑपरेशन से पहले मरीज को बेहोश करने के लिए एनेस्थीसिया दिया जाता था फिर जैसे ही मरीज की हालत खराब होती थी तो पीचर को बुलाया जाता था। और क्योंकि पीचर अच्छी तरह जानता था कि वो क्या कर चुका है, इसलिए वो मरीज को मरने से बचा लेता था। फ्रेडरिक को लगता था कि इससे उसके साथ काम करने वालों, और दोस्तों पर अच्छा माहौल जमेगा और ऐसा हुआ भी। फ्रेडरिक पीचर की वर्क रिपोर्ट्स में हमेशा उसे ‘ब्रिलियंट’ कहा गया। लेकिन इस ब्रिलियंस को पाने के लिए कई मरीजों को मरना पड़ा।

पुलिस की पूछताछ में फ्रेडरिक पीचर अभी भी यही मान रहा है कि उसने कोई गलती नहीं की है। उसका कहना है कि उसे इसलिए मदद को बुलाया जाता था क्योंकि वो औरों से ज्यादा टैलेंटेड है और अब उसको इसीलिए परेशान किया जा रहा है।
2017 में जब ये मामला सामने आया था तभी से फ्रेडरिक पीचर की प्रैक्टिस पर रोक लगा दी गई है। हालांकि पीचर के वकील का कहना है कि इससे पीचर को बहुत ज्यादा आर्थिक नुकसान हुआ है। अगर फ्रेडरिक पीचर पर ये आरोप साबित हो जाते हैं तो वो फ्रांस के इतिहास का सबसे बड़ा ‘सीरियल किलर’ साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *