FIFA UNDER-17: ईरान ,स्पेन,ब्राज़ील की जीत

fifa world cup

FIFA UNDER-17 विश्व कप भारत की मेजबानी में खेले जा रहे मैच में स्पेन ,ब्राजील और ईरान ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की है |हीं गिनी ने कोस्टा रिका को ड्रॉ पर रोक दिया. विश्व कप के पांचवें दिन ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के मैच खेले गए. ग्रुप-सी के मैच फरठोंडा जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए जबकि ग्रुप-डी के मैच कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए.

दिन का पहला मैच कोस्टा रिका और गिनी के बीच खेला गया गया जिसमें इब्राहिम सोमाह ने अंत में बेहतरीन गोल करते हुए कोस्टा रिका को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया.

ग्रुपी डी के पहले मैच में अबेल रुइज के दो गोल के दम पर स्पेन ने नाइजर को 4-0 से हरा दिया. रुइज ने मैच के 21वें और 41वें मिनट में गोल मारा. उनके बाद पहले हाफ के इंजुरी टाइम में सीजर गेलाबर्ट ने गोल किया. मैच का चौथा गोल सर्जियो गोमेज ने 82वें मिनट में किया. स्पेन के इस जीत के बाद दो मैचों में तीन अंक हो गए हैं. वह अपने अंतिम ग्रुप मैच में उत्तरी कोरिया से भिड़ेगा.

ग्रुप-सी के दूसरे मैच में ईरान ने खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही जर्मनी को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से मात देते हुए अंतिम-16 में जगह बना ली है. जर्मनी के दो मैचों में एक हार और एक जीत के साथ तीन अंक हैं. नॉकआउट दौर में जाने के लिए उसे अब अपने अंतिम ग्रुप मैच में गिनी के खिलाफ हर हाल में जीत की जरूरत है.

येक्सी जारक्वीन ने 26वें मिनट में कोस्टा रिका को बढ़त दिला दी, लेकिन फांज्दे टूरे ने गिनी को चार मिनट बाद बराबरी पर ला दिया. कोस्टा रिका ने 67वें मिनट में आंद्रेस गोमेज के बेहतरीन गोल के दम पर बढ़त ले ली थी.

ऐसा लग रहा था कि कोस्टा रिका इस मैच में जीत दर्ज कर लेगा, लेकिन 81वें मिनट में इब्राहिम ने गोल करते हुए गिनी को हार से बचा लिया और कोस्टा रिका के मुंह से जीत छीनते हुए मुकाबला ड्रॉ करा ले गए.

दोनों टीमें इस समय अपने ग्रुप में दो मैचों में एक अंक लिए बैठी हैं. कोस्टा रिका को तीसरा स्थान हासिल है और गोल अंतर के कारण गिनी को चौथा स्थान मिला है. दोनों टीमों को अब अपने अंतिम मैचों में जीत की जरूरत है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *