युवाअों के लिए खुशखबरी, इस कम्पनी ने आई बम्पर नौकरियां,जानिए कैसे करें अप्लाई

Good news for young people, this company pulled bumper jobs, know how to apply

अगर आप ग्रेजुएट हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।भारत की मल्टीनेशनल आईटी कंपनी टेक महिंद्रा जल्द ही विभिन्न पदों पर फ्रेशर्स की भर्ती करने जा रही है। ये भर्तियां अगले तीन तिमाहियों में होंगी। वह अगली तीन तिमाहियों में करीब 4,000 नए स्नातकों या फ्रेशर्स को नौकरी देगी।

टेक महिंद्रा के मुख्य वित्त अधिकारी मनोज भट ने हाल में निवेशक कॉल में कहा कि ‘मुझे लगता है कि अगली तीन तिमाहियों में हम करीब 4,000 लोगों की नियुक्ति करेंगे। हालांकि मेरे पास पूरा आंकड़ा नहीं है। इसमें कुछ अंतर हो सकता है।’ मुंबई की कंपनी के कर्मचारियों की संख्या जून, 2018 की तिमाही के अंत तक 1,13,552 थी। यह इससे पिछली तिमाही की तुलना में 745 अधिक है। समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी के सॉफ्टवेयर विभाग में 72,462, बीपीओ में 34,700 और सेल्स और सपोर्ट कामकाज में 6,390 लोग कार्यरत थे। कंपनी में कर्मचारियों के नौकरी छोड़कर जाने की प्रवृत्ति पर भट ने कहा कि हम महत्वपूर्ण प्रतिभाओं के जाने को लेकर चिंतित हैं लेकिन इससे कंपनी की क्रियान्वयन क्षमता प्रभावित नहीं होगी।

यह भी पढ़ेंःभारत के इन क्षेत्रों में मिलेगा तीन लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार , पढ़े पूरी खबर
SSC ने मंगाए 55 हजार पदों के लिए आवेदन
स्टॉफ सलेक्शन कमीशन (SSC) ने 54,953 पदों पर भर्तियां करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। संबंधित पदों के लिए 21 जुलाई से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ये नियुक्तियां कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF), सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्युरिटी फोर्स (CISF), सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF), इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP), सशस्त्र सीमा बल (SSB), नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और सेक्रेटरेट सिक्युरिटी फोर्स (SSF) में की जाएंगी। इसके अलावा असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भी नियुक्तियां की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *