हरिद्वार : बेरोजगारों को रोजगार के सपने दिखा हड़प लिए लाखों , कंपनी फरार

Haridwar: Millions of companies absconding to show jobless employment to the unemployed

हरिद्वार में एक कंपनी में बेरोजगार युवाओं को रोजगार के सपने दिखा लाखों रूपए हड़प लिए और कंपनी फरार हो गई है। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। हाहाकार हो रहा है। बताया जा रहा है की कंपनी ने बेरोजगारों को घर बैठे रोजगार चलाने का झांसा देकर उनसे करीब 70 लाख रुपये ठग लिए और कंपनी संचालकों के फरार होने की सूचना पर पीडि़तों ने एजेंटों को घेर लिया है। पुलिस को मामले की सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा शांत कराया और मामले की जांच शुरू कर दी।

पीडि़तों ने पुलिस को तहरीर दी। जिसमें करीब 70 लाख की ठगी का अनुमान लगाया गया। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि ठगी की जांच की जा रही है। सूचना पर बड़ी संख्या में बेरोजगार कंपनी दफ्तर पहुंचे और हंगामा किया। एजेंटों से भी बेरोजगारों की नोंक झोंक हुई। एजेंटों का कहना था कि उन्हें भी कंपनी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और बेरोजगारों को शांत कराया।

यह भी पढ़े:देहरादून :चार करोड़ की ठगी में पांच शातिर गिरफ्तार ,मूर्ति के नाम पर करते थे ठगी

पुलिस के अनुसार, हरिलोक कॉलोनी में कुछ दिन पहले एक कंपनी ने ऑफिस खोला था। और कुछ लोगो को अपने साथ के लिए एजेंट भी बनाया था जिसके द्वारा वह घटना को अंजाम दे रहे थे। एजेंटों ने बेरोजगार युवक-युवतियों से संपर्क साधा और बताया कि कंपनी घर बैठे रोजगार करने का मौका दे रही है। कंपनी की ओर से रोजगार के लिए 40 हजार से 80 हजार रुपये तक का लोन दिया जाएगा।एक सिलाई मशीन भी कंपनी की ओर से दी जाएगी। इसके बाद सिलाई का काम दिया जाएगा और उसका भुगतान किया जाता रहेगा। कुछ लोगों को सेंटर इंचार्ज बनाकर मोटी कमाई का झांसा भी दिया गया। सोमवार को बेरोजगारों को कंपनी संचालकों के फरार होने की जानकारी दी गई। आरोपियों की तलाश जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *