नागालैंड में उग्रवादियों के हमले में रुद्रप्रयाग के फते सिंह सहित दो जवान शहीद, चार जवान घायल

नागालैंड में उग्रवादियों के हमले में असम राइफल्स के रुद्रप्रयाग के जवान सहित दो जवान शहीद,

नगालैंड के मोन जिले में रविवार को संदिग्ध नगा उग्रवादियों के हमले में असम राइफल्स के दो जवान शहीद हो गए। इस हमले में उत्तराखंड में रुद्रप्रयाग जनपद के अगस्त्यमुनि ब्लाक के बाड़व गांव निवासी हवलदार फते सिंह शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि हमले में चार अन्य जवान घायल भी हुए हैं। वहीं अभी तक किसी भी उग्रवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

जानकारी के मुताबिक घटना रविवार दोपहर करीब तीन बजे अबोई के पास की है। असम राइफल्स के महानिरीक्षक के पीआरओ ने बताया कि छह जवानों की टीम पर सशस्त्र हमलावरों के हमले में फतेह सिंह नेगी (48 वर्ष) और सिपाही हुंगंगा कोनयाक की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है की घटना उस समय हुई जब असम राइफल्स के छह जवानों की टीम पर नियमित गश्त पर निकली थी। उसी समय सशस्त्र उग्रवादियों ने जवानों को घात लगाकर अपना निशाना बनाया। बता दे की हमले में चार अन्य जवान गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए है । घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन इसमें कितने उग्रवादी हताहत हुए इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पाई है।
यह भी पढ़े :ऋषिकेश में शहीद जवान की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब , हर आँख हुई नम

वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ट्वीट कर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है की नगालैंड में नगा उग्रवादियों से लड़ते हुए देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले रुद्रप्रयाग निवासी असम राइफल्स के वीर जवान हवलदार फतेह सिंह नेगी के साथ शहीद हमारे तीन वीर सैनिकों की शहादत को नमन। और इस हमले में घायल सैनिकों के यथा शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।
बता दे की प्रदेश के जवानों की एक सप्ताह में देश पर प्राण न्योछावर करने वाले जवानों की संख्या तीन होगी है। आज सुबह ही जम्मू में शहीद हुए ऋषिकेश के जवान की अंतिम यात्रा थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *