IND vs SA: 3 ODI में भारत ने शानदार जीत के साथ रचा इतिहास

IND vs SA: India created history with a glorious victory in the third ODI

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच खेली जा रही 6 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को न्यूलैंड्स मैदान में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 124 रनों से करारी शिकस्त दी। यह टीम इंडिया की इस वनडे सीरीज में तीसरी जीत थी, इसके साथ ही अब सीरीज पर कब्जा करने के लिए भारत को एक कदम और उठाना है। टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 160 रनों के दम पर पहले बल्लेiबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 303 रन बना लिए थे। टारगेट का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर नहीं टिक सकी और महज 179 रनों पर ऑल आउट हो गई।

इसी के साथ भारत ने छह वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त ले ली है। भारतीय कप्तान कोहली ने बल्ले से अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अपने वनडे करियर का 34वां शतक जड़ा। कोहली ने अपनी नाबाद पारी में 159 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलाव दो छक्के लगाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस शतक के साथ उनके नाम वनडे क्रिकेट में अब कुल 34 शतक हो गए हैं। लेकिन अपने इस शतक से जितने खुश विराट कोहली हैं, उससे कहीं ज्यादा खुश और हैरान उनकी क्रिकेटर फैन डेनियन वेट है।

भारतीय टीम को बल्लेबाजी के दौरान शुरुआत में ही पहला बड़ा झटका ओपनर रोहित शर्मा के रूप में लगा था। शर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे, जिसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली ने अच्छी पार्टनरशिप निभाते हुए भारत को मजबूती दिलाने का काम किया। धवन ने 76 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली तो कोहली ने शतक पूरा किया। मैच के बाद धवन ने कोहली के साथ इस जीत को सेलिब्रेट किया और इंस्टाग्राम पर बहुत ही खास तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने अपनी और कोहली की तस्वीर पोस्ट करते हुए कोहली को बहुत ही शानदार संदेश भी दिया।

धवन ने लिखा, ‘तेरे दोस्त घर से निकलकर मारते हैं।’ इस संदेश के जरिए धवन यह कहना चाह रहे थे कि भारतीय टीम अपने घर के बाहर भी अच्छा प्रदर्शन करती है।बता दें कि तीसरे वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए थे। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मैदान पर ज्यादा देर नहीं टिकने दिया और 179 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। चहल और यादव ने 4-4 विकेट लिए। वहीं भारत की ओर से कोहली और धवन के अलावा टीम इंडिया का भी कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। अजिंक्य रहाणे 11 रन, हार्दिक पंड्या 14 रन, एमएस धोनी 10 रन और रकेदार जाधव 1 रन पर ही आउट हो गए।
यह भी पढ़े :
वही इंग्लैंड की इस खूबसूरत क्रिकेटर ने विराट के शतक के बाद हैरानी जताते हुए ट्वीट कर कहा, ‘फिर से?’ इंग्लैंड की इस क्रिकेटर ने इससे पहले विराट कोहली को शादी के लिए भी प्रपोज़ किया था. जिसके बाद इंग्लैंड में विराट ने इनसे मुलाकात भी की थी. विराट-अनुष्का की शादी के दौरान भी डेनियन का बधाई संदेश वायरल हो गया था.

इंग्लैंड की ही स्टार सारा टेलर ने ट्वीट कर डेनियल की हल्‍की-फुल्‍की खिंचाई करते हुए कहा था कि ‘आपको इस मामले में थोड़ी जल्‍दी करनी चाहिए थी.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *