जम्मू कश्मीर : सेना के कैंप पर आतंकी हमला ,दो जवान शहीद, पैराकमांडो ने आतंकियों को घेरा

एक बार फिर से सेना के कैंप पर आज सुबह तड़के आतंकियों ने हमला किया है।यह सेना पर हुआ एक सप्‍ताह के अंदर पांचवां आतंकी हमला है। आज हुए इस आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं और कुछ अन्‍यों के घायल होने की खबर है। यह हमला सेना की टाइगर डिवीजन की सुंजवां ब्रिगेड पर किया गया है। इससे पहले आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला कर अपने साथियों को छुड़ा लिया था। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। हमले के बाद शहर में रेड अलर्ट जारी किया गया है। आर्मी कैंप पर हमला करने वाले आतंकियों को घेरा जा चुका है। भारतीय सेना आतंकियों के खात्मे के लिए कमर कस चुकी है। इसके लिए पैराकमांडो की टीमें बुलाई गई हैं। ऑपरेशन की हेलिकॉप्टर से निगरानी की जा रही है।

हमले के बाद इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और आस-पास के स्‍कूलों को फिलहाल बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही आतंकियों से निपटने के लिए पैरा कमांडो (स्‍पेशल फोर्स) ने मोर्चा सभाल लिया है। क्विक रिएक्‍शन टीम से जुड़े यह कमांडो किसी भी आपात स्थिति से निपटने में सक्षम हैं।

आपको बता दे की जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने जम्मू शहर के सुंजवान में स्थित सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया, जिसमें सेना के तीन कर्मी और एक सैन्यकर्मी की बेटी घायल हो गई. जिसके बाद इस हमले में गोली लगने से घायल हुए सेना के जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) मदन लाल और जवान मोहम्‍मद अशरफ शहीद हो गए। आतंकवादियों के एक समूह ने सुंजवान सैन्य शिविर में घुसने के लिए ग्रेनेड फेंके और स्वचालित हथियारों से हमला किया है। बताया जा रहा है कि सुंजवान कैंप के रिहायशी इलाके में 3 से 5 आतंकी एक क्‍वार्टर में छिपे हुए हैं। हमले के चलते कश्मीर से लेकर दिल्ली तक अलर्ट जारी कर दिया गया है।
पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह जम्वाल ने बताया, ‘सुबह करीब चार बजकर 55 मिनट पर संतरी ने संदिग्ध घुसपैठ देखी और तभी उसके बंकर पर गोलीबारी की गई। संतरी ने इस गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। आतंकवादियों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं है। एक मकान में छिपे आतंकियों की घेराबंदी कर ली गई है।’

घटना की गंभीरता को देखते हुए आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन को सुंजवां में चल रहे ऑपरेशन और मौजूदा हालत के बारे में जानकारी दी है। अब इस ऑपरेशन में वायु सेना भी शामिल हो गई है। ऑपरेशन के लिए उधमपुर से पैरा कमांडो ने मोर्चा संभाल लिया है। ऑपरेशन पिछले सात घंटे से जारी है।

यह भी पढ़े:

वहीं इस हमले को लेकर राज्‍य की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा है कि ‘सुंजवान में आतंकवादी हमले से काफी परेशान हूं। मेरी संवेदनाएं घायलों और उनके परिवारों के साथ हैं।’ इस घटना के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलिस महानिदेशक से बात की, जिसके बाद डीजीपी ने उन्‍हें आतंकी हमले के बाबत जानकारी दी। गृह मंत्रालय पर इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है। आतंकी हमले के बाद सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ है और जवाबी फायरिंग की जा रही है। फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *