ऋषिकेश में कैलाश खेर देंगे अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्स्व में प्रस्तुति

kailash khair

प्रदेश में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्स्व की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। इस महोत्सव में सूफी गायक कैलाश खैर अपनी प्रस्तुति देंगे। यह महोत्सव ऋषिकेश के परमार्थ आश्रम में होने जा रहा है। जो की आगामी एक मार्च से सात मार्च तक चलेगा। इस महोत्स्व में देश विदेश से लोग आएगे।

परमाध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने हरिद्वार में देश के प्रतिष्ठित उद्योगपति हिंदुजा परिवार व सुप्रसिद्ध सूफी गायक कैलाश खेर के साथ परमार्थ निकेतन के गंगा व तीर्थों के उत्थान सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। बैठक के दौरान स्वामी चिदांनद सरस्वती की सूफी गायक कैलाश खेर से अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव को लेकर चर्चा हुई। कैलाश खेर ने आश्वासन दिया कि वह अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में अपने बैंड कैलाशा के साथ सहभाग करेंगे। योग महोत्सव के समापन पर परमार्थ निकेतन गंगा तट पर वह प्रस्तुति देंगे। इस अवसर पर जीवा की अंतरराष्ट्रीय महासचिव साध्वी भगवती सरस्वती व हिंदुजा परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

बातचीत में हिंदुजा परिवार को स्वामी चिदानंद सरस्वती ने केंद्रीय परिवहन व जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी के साथ हरिद्वार के सौंदर्यीकरण को लेकर बीते दिनों हुई। मुलाकात के बिंदुओं से भी अवगत कराया। उन्होंने यह भी कहा कि मां गंगा के दर्शनों के लिये जैसे ही कोई भी यात्री हरिद्वार पहुंचे तो उसे अपनेपन का एहसास हो। कहा की हरिद्वार में सब कुछ हरा-भरा, स्वच्छ और सुन्दर दिखे, हरिद्वार, सत्यम्, शिवम्, सुन्दरम् का द्वार लगे, हर घाट प्यारा सा लगे, ऐसा वातावरण तैयार करना है।
यह भी पढ़े :उत्तराखण्ड में बाढ़ सुरक्षा के लिए फ्लड प्लेन जोन योजना

हरिद्वार के सौंदर्यीकरण के लिये शीघ्र ही उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभागों के साथ वार्ता की जाएगी और एक रूपरेखा तैयार कर शीघ्र ही इस विषय में प्रभावी कदम उठाए जाएगे। इस दिशा में गंगा एक्शन परिवार, हिंदुजा फाउंडेशन व सरकार मिलकर कार्य करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *