कोटद्वार : अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

Kotdwar: Interstate thief gang ransack, four arrested

कोटद्वार में पिछले कुछ समय से हो रही चोरियों का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। कोटद्वार कोतवाली पुलिस ने इस गिरोह के चार लोगो को दबोचा है। पुलिस ने चोरो के पास से चोरी हुए मॉल के साथ हथियारों को भी बरामद किया है।

लगातार चोरी की हो रही घटनाओं से परेशान पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई थी।पुलिस क्षेत्राधिकारी जेआर जोशी ने कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में चोरी की घटनाओं का खुलासा किया है। उन्होंने वार्ता में बताया की पिछले दो माह में क्षेत्र में हुई चोरियों के खुलासे का दावा करते हुए अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों को मीडिया से रूबरू भी कराया। दबोचे गए बदमाशों के पास से कई मोबाइल फोन व अन्य सामान के अलावा तमंचे, कारतूस व चाकू बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने मुरादाबाद व बिजनौर क्षेत्रों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। उनके कब्जे से 13 मोबाइल फोन, डाकघर के सेविंग फार्म, 2200 की नकदी, परचून का सामान, दो तमंचे, दो चाकू, चार कारतूस, एक आलानकब व तीन टार्च बरामद हुई हैं।

आपको बता दे की बीती एक व दो जनवरी की रात चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए नगर की हृदयस्थली झंडा चौक के समीप तीन व्यापारिक प्रतिष्ठानों के ताले तोड़ हजारों की नकदी व 24 मोबाइल फोन चोरी कर लिए थे। इससे पूर्व, चोरों ने पांच व छह दिसंबर की रात रेलवे स्टेशन स्थित डाकघर व 19 दिसंबर को बीईएल रोड स्थित नमकीन भंडार में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़े :रुड़की में चोरों ने अष्टधातु की मूर्तियां और दान पात्र पर किया हाथ साफ

वही सीओ जेआर जोशी ने बताया कि चारों आरोपी अंतर्राज्यीय बाबरिया चोर गिरोह से ताल्लुक रखते है तथा चारो उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के रहने वाले हैं। बताया गया कि गिरफ्तार आरोपियों में दीपक उर्फ कालिया पुत्र बाबू, सोनू पुत्र सुवा, कोमल उर्फ केशव उर्फ भोटा पुत्र हनुमंत निवासीगण राउतपुर (सिंदोली), सतीश पुत्र मोलाल निवासी लक्ष्मणपुर (भंडा) शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *