नरेंद्र मोदी ने कहा कभी माफ नहीं करूंगा, घिन आती है इन बयानों से।

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से 16 मई को जब एक पत्रकार ने कमल हासन के बयान पर, प्रज्ञा से एक टिप्पणी करने को कहा तो प्रज्ञा बोली – नाथूराम गोडसे देशभक्त थे – हैं और रहेंगे। ऐसा बोलने, उनको आतंकवादी कहने वाले लोग खुद के गिरेबान में झांककर देखें. अबकी चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा। अपने इस बयान पर विवाद होने के बाद उन्होंने माफी भी मांग ली थी।

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें लेकर बड़ा बयान दिया और कहा है कि वह मन से प्रज्ञा को कभी माफ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने न्यूज 24 के इंटरव्यू में ये बात कही।modi on pragya के लिए इमेज परिणाम

उनसे पूछा गया था कि आपने गांधी जी की बात की. हर समय आप गांधी की विचारधारा को लेकर आगे बढ़ते हैं लेकिन जिस तरह से साध्वी प्रज्ञा ने बयान दिया, हालांकि बाद में माफी मांग ली। उन पर पार्टी की ओर से कार्रवाई की बात चल रही है लेकिन इस तरह के उम्मीदवार खड़े करना और उनका इस तरह से बात करना गलत था ?

इसके जवाब में मोदी ने कहा, ”गांधीजी या गोडसे के संदर्भ में जो भी बातें कही गई हैं। या इस प्रकार के जो भी बयान दिए गए हैं, ये बहुत खराब, घृणा और आलोचना के लायक है। सभ्य समाज के अंदर इस तरह की भाषा, इस प्रकार की सोच नहीं चल सकती है। इसलिए ऐसा कहने वालों को 100 बार आगे सोचना पड़ेगा। दूसरा उन्होंने माफी मांग ली ये अलग बात है. लेकिन मैं अपने मन से माफ नहीं कर पाऊंगा”।

संबंधित इमेजदूसरी ओर प्रज्ञा के समर्थन में बीजेपी नेताओं के बयान के बाद अमित शाह ने बयान देते हुये कहा, ‘अनंतकुमार हेगड़े, प्रज्ञा ठाकुर और नलिन के बयान उनके निजी विचार हैं, भाजपा का इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने अपने बयान वापस ले लिए हैं और माफी मांग ली है। बीजेपी ने उनके बयानों को गंभीरता से लिया है और इन बयानों को डिसिप्लिनरी कमिटी को भेज दिया है। डिसिप्लिनरी कमिटी तीनों नेताओं से सफाई मांगेगी और 10 दिनों के भीतर पार्टी को रिपोर्ट सौंपेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *