बॉलिवुड को हिट फिल्मे देने वाले नीरज वोरा नहीं रहे ,फिल्म इंडस्ट्री में शोक

neeraj vora

बॉलिवुड की एक महान हस्ती जिसने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्मे दी आज दुनिया से अलविदा कह चली गई। अपने अभिनय और कलाकारी से सबको हसाते रहे इनके जाने की खबर से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। यह डायरेक्टर और एक्टर दोनों ही थे। वोरा के निधन पर एक्टर अक्षय कुमार ने खा की वह इन्ही के कारण कॉमेडी फिल्मो में आए थे। वोरा एक साल से कोमा में थे और उनका आज सुबह ४ बजे हॉस्पिटल में ही निधन हो गया है।

बॉलीवुड निर्माता, लेखक और अभिनेता नीरज वोरा का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. 54 वर्षीय नीरज वोरा ने सुबह तकरीबन 4 बजे मुंबई के क्रिटी केयर हॉस्पिटल में आखिरी सास ली थी। मीडिया में आई खबरों के अनुसार नीरज का पार्थिव शरीर पहले फिरोज नाडियाडवाला के घर ‘बरकत विला’ ले जाया जाएगा। उसके बाद 3 बजे उनका अंतिम संस्कार सेंटाक्रूज श्मशान घाट में होगा।

अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि उन्होंने फिल्म निर्माता और अभिनेता नीरज वोरा की वजह से कॉमेडी शैली में कदम रखा। अक्षय ने ट्वीट कर कहा कि वोरा कई प्रतिभाओं के धनी थे। उन्होंने ट्वीट किया, “कॉमेडी में आने के मुख्य कारणों में से एक, बहुआयामी प्रतिभाशाली व्यक्ति, लेखक, निर्देशक, अभिनेता नीरज वोरा के निधन के बारे में सुनकर दुखी हूं. वह खुद अपने आप में ही एक लघु फिल्म उद्योग थे. उनसे बहुत कुछ सीखा. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.”
यह भी पढ़े बॉलीवुड एक्टर इंद्र कुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन
बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने ट्विटर के जरिए उनके निधन पर दुख प्रगट किया. परेश ने लिखा, “नीरज वोरा- ‘फिर हेरा फेरी’ समेत कई हिट फिल्मों के लेखक और डायरेक्टर नहीं रहे. ओम शांति.” तुषार कपूर, अशोक पंडित ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी|

नीरज वोरा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सपोर्टिंग अभिनेता फिल्म होली (1984) के जरिए की थी। आमिर खान स्टारर ‘रंगीला’ की कहानी लिख उन्होंने बॉलीवुड में नया मुकाम पाया। अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म खिलाड़ी 420 (2000) से नीरज निर्देशन के क्षेत्र में उतरे। उन्होंने वेलकम बैक (2015), बोल बच्चन (2012), खट्टा-मीठा (2010) समेत कई फिल्मों में अभिनय किया था। अक्षय और वोरा ने ‘अवारा पागल दीवाना’, ‘दीवाने हुए पागल’, ‘अजनबी’, ‘हेरा फेरी’ और ‘फिर हेरा फेरी’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया। ‘रंगीला’ के लेखक, ‘फिर हेरा फेरी’ के निर्देशक और ‘बोल बच्चन’ के अभिनेता वोरा ने कई फिल्मों में अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

नीरज को पिछले साल अक्टूबर में हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया था। उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पलात में भर्ती किया गया था। कोमा के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। ऐसे समय में उनके करीबी दोस्त फिरोज नाडियाडवाला उनका सहारा बने थे और उनकी पूरी जिम्मेदारी उठाई थी। फिरोज ने अपने जुहू वाले घर ‘बरकत विला’ के एक कमरे को नीरज के लिए आईसीयू में बदल दिया था। मार्च 2017 के बाद नीरज के लिए यहां 24 घंटे एक नर्स, वॉर्ड ब्वॉय और कुक उनकी सेवा में लगे थे। डॉक्टर्स यहां आकर उनका इलाज करते थे। बीच में एक दो बार उनकी तबीयत में सुधार भी आया, लेकिन पूरी तरह से नीरज ठीक न हो पाए। बीमारी की वजह से पिछले 4 दिनों से वह वेंटिलेटर में थे, आज सुबह मल्टी ऑरगन फेलियर की वजह से उनका निधन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *