धर्मनगरी में अधर्म,दो बेटों ने 70 साल की वृद्धा माँ को संपत्ति छीन दर दर भटकने पर किया मजबूर

धर्मनगरी में अधर्म,दो बेटों ने 70साल की वृद्धा माँ को संपत्ति छीन दर दर भटकने पर किया मजबूर

जहां अभी पूरा विश्व अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मना रहा था। महिलाओं के हक़ और सम्मान की बात कहि जा रही वहीं प्रदेश में एक शर्मसार करने वाला मामला प्रकाश में आया है। लक्सर में एक बुजुर्ग महिला ने के दो बेटो के होते हुए भी वह दर दर भूखी पयासी भटकने को मजबूर है और उसकी इस दशा का कारण उसके खुद के बेटे है। वृद्धा ने अपने बेटो के विरुद्ध याचिका दायर कर न्याय की गुहार लगाई है।

दरअसल हरिद्वार के लक्सर  गाँव से 70 वर्षीय अंगुरी देवी, कोतवाली पहुंची। महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पास दो पुत्र हैं। दोनों नौकरी करते हैं इन पुत्रों में से एक हरिद्वार है और दूसरा झारखंड में काम कर रहा है। अंगरी देवी के अनुसार, उनके पति का आठ साल पहले निधन हो गया। उनका अपना घर और कृषि भूमि थी। लेकिन उनके बेटों ने उनसे सम्पत्ति के कागज़ातों पर अंगूठा लगा सम्पत्ति अपने नाम कर ली। इसके बाद, सारी संपत्ति बेचने के बाद, उनके बेटों ने उसे छोड़ दिया और छोड़ दिया। ना ही उनकी कोई देखभाल नहीं की।
यह भी पढ़े:बागेश्वर: दो भाइयों में लड़ाई का दर्दनाक अंजाम , बचाव करने आयी भाभी को खाई में फेंका, मौत
महिला के पास रहने का घर भी नहीं है। महिला ने पड़ोसियों के पड़ोस में रहना शुरू कर दिया। इस बीच, महिला को चोट लगी थी। इसके बाद, पड़ोसियों ने भी इसे अनदेखा करना शुरू कर दिया। बुजुर्ग महिला परेशान थी और कचरा डंप में एक महीने तक रह रही थी। महिला ने न्याय की मांग की है, और गुहार लगाई है की पुलिस अधिकारी उसकी संपत्ति वापस दिलाने में उसकी मदद करे। पुलिस अधिकारियों ने महिला को बड़े पैमाने पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। महिला की वसूली के बाद उसके ठहरने के लिए व्यवस्था की जाएगी। इस संबंध में, महिलाओं के पुत्रों को भी बुलाया जाएगा। सूचना पर, एसडीएम ने नगर पंचायत के कदघर में रहने वाली पीड़िता को समुदाय स्वास्थ्य केंद्र में रहने का भरोसा दिलाया है। इसके अलावा, दोनों बेटो का पता करने के लिए तैयारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *