माँ डाट काली मंदिर में वार्षिकोत्सव के भव्य जागरण की तैयारियां पूरी ,भक्तों का उमड़ेगा सैलाब

Preparations for the grand birth anniversary of Mother Dat Kali Temple

माँ डाट काली मंदिर का छह दिवसीय वार्षिकोत्सव के संबंध में माँ डाट काली सेवा दल के सेवादारों द्वारा शिवा जी धर्मशाला में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता डाट काली मंदिर के महंत रमन प्रसाद गोस्वामी ने की।

महंत गोस्वामी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया की नगर परिक्रमा का आयोजन किया गया है जिसमें कि मां के भव्य झण्डे भजनों के साथ परिक्रमा करेंगे। शहर में यातायात व अतिक्रमण अभियान को देखते हुए यात्रा का स्वरूप् सूक्ष्म किया गया है। ताकि जन मानस को नगर परिक्रमा के कारण परेशानी ना हो। उन्होंने बताया कि सेवादल के कार्यकर्ता 20 जुलाई को हरिद्वार हर की पैड़ी से गंगा जल लाकर मां का स्नान होगा उसके बाद रात्रि 9 बजे से जागरण शुभारंभ होगा। जिसमें देश-विदेश से भक्तजन जागरण में शामिल होकर मां का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।जागरण की सजावट, फूलों की व्यवस्था एवं लाइटों की सजावट बहुत ही सुन्दर रहेगी। यातायात की व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन एवं मंदिर सेवादल के भक्तगण रहेंगे। महंत जी ने सभी भक्तों एवं यात्रियों यातायात व्यवस्था में पुलिस प्रशासन व सेवादल का सहयोग करने की अपील की। जागरण कर्ता, कन्ढत्र कलेर पंजाब, सुरजी माही पंजाब, मन्सुनुर दिल्ली व मास्टर नैप्यर दिल्ली द्वारा किया जायेगा।
यह भी पढ़े :कैलाश मानसरोवर यात्रा के 9वें दल के यात्रियों से मुख्यमंत्री की मुलाकात
बता दे की इससे पहले माँ डाट काली मंदिर का छह दिवसीय वार्षिकोत्सव 15 जुलाई से प्रारंभ हो गया है। जिसमें प्रथम दिन भैरव पूजा, द्वितीय दिन शिव पूजा का आयोजन किया गया था। वार्षिकोत्सव के तीसरे दिन 2 बजे से 4 बजे तक पूजा की गयी जो पंडित शैलेन्द्र थपलियाल, अनूप मंमगई व प्रवीन जुयाल द्वारा संपन कराई गयी। इसके बाद सांय 4 बजे से भव्य सुन्दरकांड का आयोजन किया गया। सुन्दरकांड का गुणगान अंन्जूल शर्मा उज्जैन वाले द्वारा किया गया। उन्होंने सुन्दरकांड की महिमा के बारे में श्रद्धालुओं को बताया जिसे सुनकर प्रांगण में मौजूद श्रद्धालू काफी आनंदीत हुए।वार्षिकोत्सव में देश-विदेश से भी श्रद्धालु आ रहे हैं जो भगवान की महिला को सुनकर काफी आनंदित हो रहे हैं। वार्षिकोत्सव के संदर्भ में और जानकारी देने के लिए बुधवार को महंत श्री रमन प्रसाद गोस्वामी जी की अध्यक्षता में 12ः30 बजे शिवा जी धर्मशाला सहारनपुर रोड़ देहरादून में एक प्रैसवार्ता का भी आयोजन किया गया है। वार्षिकोत्सव के तीसरे दिन सुन्दरकांड की महिमा को सुनने के लिए हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *