देहरादून: बॉर्डर में तैनात वीर सैनिकों को बहनों ने भेजी राखियां

Rakhi sent by the sisters to the brave soldiers posted in the border

देहरादून और आजीविका ज्ञान वाटिका/आजीविका एजुकेशन गढ़ी कैंट द्वारा नेशन फर्स्ट अभियान के तहत पांच दिवसीय विशेष राखी निर्माण का अभियान चलाया गया औऱ 501 राखियों का निर्माण बहिनो ने किया।

अभियान के सूत्रधार आध्यात्मिक गुरु योगी बिपिन जोशी ने बताया संस्कार परिवार देहरादून द्वारा आजीविका एजुकेशनल सोसायटी के सहयोग से यह अभियान लोगों में राष्ट्रीय भावना को मजबूत करने और बार्डर में तैनात सेनिको के उत्साहवर्धन के लिए चलाया गया।आज प्रथम चरण में 501 राखियां, रोली, अक्षत और बहिनों द्वारा सैनिक भाइयों को पत्र लिखा। बता दें कि यह राखियां सेना के माध्यम से बार्डर में भेजी जाएगी। उत्तराखंड सब एरिया के जनरल जे0 एस0 यादव के सहयोग से कर्नल तुषार कथूरिया को भेंट किया गया।

यह भी पढ़ेंःदेशभक्ति पर्यावरण,स्वछ्ता,के चित्रों को दृष्टि बाधित छात्रों ने कागज पर रंगो के साथ उकेरा
जानकारी के अनुसार दूसरे चरण में 16 जुलाई को 11 सदस्यों का दल बाघा बार्डर में अपने हाथों से सैनिकों को राखी बांधने जाएगा औऱ राखी भेंट करेगा।उत्तराखंड सब एरिया में कर्नल तुषार कथूरिया को बार्डर में सैनिकों के लिए आध्यात्मिक गुरु योगी बिपिन जोशी के सानिध्य में बहनों ने राखियां भेंट की। इस अवसर पर आध्यात्मिक गुरु योगी बिपिन जोशी, आजीव विजय, मयूर गुप्ता, नीलम विजय, सुधा विजय, निहारिका राणा, अंजू विजय, सीमा बिष्ट, राजीव विजय, जिज्ञासा पांडे, सुलेखा वर्मा, प्रिया पांडे, पूजा गौड़ आदि का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *