फेसबुक के सीईओ की बहन रैंडी जुकरबर्ग के साथ फ्लाइट में हुई छेड़छाड़ ,

देश, विदेश में महिलाओ से छेड़छाड़ के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। फेसबुक के CEOमार्क जुकरबर्ग की बहन रैंडी जुकरबर्ग के साथ फ्लाइट में छेड़छाड़ की गई है। रैंडी जुकरबर्ग ने ये जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट और फेसबुक पर अपना दर्द बयान करते हुए लिखी है। रैंडी जुकरबर्ग ने बताया कि लॉस ऐंजलिस से मेक्सिको जाते वक्त उनके साथ बैठे पैसेंजर ने उनके साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया है।
इस घटना कर्म में उन्होंने विमान कंपनी अलास्का एयरलाइंस को जानकारी देते हुए एक पत्र लिखा और बताया कि फ्लाइट के स्टाफ ने भी इस मामले में उनकी मदद नहीं की । आपको बता दे कि अब एयरलाइंस कंपन्नी ने इस मामले पर जांच बिठा दी है। उन्होंने लेटर में बताया कि उनके पास बैठा एक पैसेंजर उन के ऊपर अश्लील कमेंट कर रहा था। इसकी शिकायत उन्होंने जब फ्लाइट अटेंडेंट से की तो उन्हें ही सीट बदलने की लिए कहा गया।

रेडी ने बताया की फर्स्ट क्लास में सफर के दौरान मेरे बगल में बैठा शख्स लगातार शराब पी रहा था। वो मुझे घूरे जा रहा था। इतना ही नहीं वो शख्स लगातार गंदे, भद्दे और आपत्तिजनक यौन टिप्पणी कर रहा था। जब मैंने और मेरे साथी ने फ्लाइट अटेंडेंट को शिकायत की, तो उसने इस बात को हल्के में लेते हुए कहा कि ये पैसेंजर इस रूट पर अक्सर सफर करते हैं। फ्लाइट में उसे लगातार शराब परोसी जा रही थी। यही नहीं फ्लाइट अटेंडेंट ने हमें ही अपनी सीट छोड़ कर पीछे बैठने को कह दिया।

यह भी पढ़े :कोपर्डी गैंगरेप-मर्डर केस: कोर्ट ने सुनाई दोषियों को मौत की सजा

एक औरत ही अपनी जगह क्यों छोड़े?
रैंडी ने लिखा है की , “मैंने सोचा कि आखिर मुझे अपनी सीट छोड़कर क्यों जाना चाहिए जबकि मेरा ही शोषण किया जा रहा है। आखिर महिला ही अपनी जगह क्यों छोड़े? क्या उस शख्स को फ्लाइट से बाहर करने की जरूरत नहीं थी? एयरलाइन के स्टाफ को उस शख्स की हरकत के बारे में पता था फिर भी किसी ने कुछ नहीं किया. तीन घंटे तक मैंने ये सब बर्दाश्त किया है। ”
एयरलाइन ने कहा है कि इस मुद्दे पर उन्होंने रैंडी से संपर्क किया है। साथ ही जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी व्यक्ति के यात्रा के विशेषाधिकार भी रद्द कर दिए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *