दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर जोंटी रोड्स को भाया उत्तराखंड

outh Africa's cricketer Janti Rhodes likes an Uttarakhand
देहरादून : प्रसिद्ध दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर उनकी पत्नी मिलानी रोड्स, पुत्री इण्डिया और पुत्र नेथन भी मजबूत थे।

जोंटी रोड्स ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्हें उत्तराखण्ड बेहद पसंद आया है। वे और उनकी पत्नी यहां योग, आध्यात्म और आयुर्वेद की संस्कृति में बेहद प्रभावित है। जोंटी रोड्स ने कहा कि भारत बेहद विविधता पूर्ण देश है। उन्होंने उत्तराखण्ड के स्थानीय कृषि उत्पादों में भी बेहद रूचि व्यक्त की। जोंटी की पत्नी मिलानी रोड्स ने उत्तराखण्ड में वेलनेस, लाइफस्टाइल और आयुर्वेद के क्षेत्र में आधुनिक तकनीकों को शामिल करते हुए कार्य करने की इच्छा भी व्यक्त की। जांटी रोड्स ने कहा कि उत्तराखण्ड एडवेंचर स्पोट्र्स के लिये विश्वस्तरीय केन्द्र बन सकतास है। यहां के अनाजो की विविधता, परम्पराओं, योग और आयुर्वेद की ओर पूरी दुनिया की नजर है। उन्होंने आगामी भ्रमण में देहरादून क्रिकेट स्टेडियम भी देखने की इच्छा व्यक्त की।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने रोड्स परिवार का स्वागत करते हुए उन्हें औली और हर्षिल जैसे स्थलों का भ्रमण करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के साथ ही आर्गेनिक खेती को भी बढ़ावा दे रही है।
इस अवसर पर विधायक मुन्ना सिंह चैहान, अपर मुख्य सचिव  ओमप्रकाश भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *