उत्तराखडं की बेटी कर रही अमिताभ बच्चन के साथ देश के लिए खास काम

Special work for country with Amitabh Bachchan, daughter of Uttarakhand

देहरादून की स्वाति सेमवाल अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी शॉर्ट फिल्म ‘वादी-ए-कश्मीर’ में कश्मीरी युवाओं में शिक्षा की अलख जगा रही हैं। जम्मू कश्मीर के प्राकृतिक सौंदर्य को उकेरने के साथ-साथ इस शॉर्ट फिल्म में युवाओं को राज्य की समृद्धि में योगदान के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

 

 

दरअसल भटके कश्मीरी युवाओं को वापस समृद्धि की राह पर लाने के लिए गृह मंत्रालय ने ‘वादी-ए-कश्मीर’ शॉर्ट फिल्म बनाई है।प्रदीप सरकार के निर्देशन में यह फिल्म बनाई गई है।फिल्म में युवाओं से कश्मीर को समृद्ध बनाने का आह्वान कर महानायक अमिताभ बच्चन रहे हैं। साथ ही कश्मीर की प्राकृतिक सुंदरता और पर्यटन को राज्य की ताकत के रूप में भी पेश किया गया है।

हेमा मालिनी भी युवाओं को शिक्षा के लिए प्रेरित फिल्म के आखिर में कर रही हैं। वही दून की अभिनेत्री स्वाति सेमवाल भी इस शॉर्ट फिल्म का हिस्सा रहीं है। जो राज्य के लिए गर्व की बात है। इस फिल्म में बच्चों को बताया गया है कि शिक्षा से ही राज्य में समृद्धि आएगी। इस के जरिए कश्मीरी युवाओं को भी अपना बनाने की पहल की गई है। फिल्म में कोशिश की गई है की कश्मीर के युवा हिंसा का मार्ग छोड़ राष्ट्र की प्रगति में समान भागीदार बने और उन्हें यह भी बताने की कोशिश की गई है की शिक्षा में ही भविष्य है।

यह भी पढ़े :उत्तराखंड में फिल्म ’’बत्ती गुल मीटर चालू’’ की शूटिंग शुरू , नहीं लिया जाएगा अब शूटिंग टैक्स

आपको बता दे की मिस उत्तराखंड रह चुकीं स्वाति सेमवाल फिल्म बॉलीवुड की फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ व ‘बेबी सेलर्स के बाद अब जल्द ही बॉलीवुड की बड़े बजट की फिल्म ‘फन्नी खान’ में भी नजर आएंगी। इस फिल्म में अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी बड़े सितारे हैं। स्वाति, राजकुमार राव के अपोजिट रोल में हैं। वह इस फिल्म को अपने फिल्मी कॅरियर का टर्निंग प्वाइंट मान रही हैं।

 

उन्होंने कुछ महीने पहले फिल्म ‘फन्नी खान’ साइन की है। यह फिल्म कॉमेडी रोमांस से भरपूर है। इस फिल्म में अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम करने का उन्हें मौका मिला है। इस पल को वह जाया नही होने देना चाहती है, इन बड़े सितारों से वह काफी कुछ सीख रही है। फिल्म जून 2018 में रिलीज होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *