खेल विभाग की नई योजना ,800 मीटर दौड़ के विजेताओं को मिलेगी स्कूटी

arvind pandey

देहरादून: प्रदेश में खेल विभाग को खेल को प्रोत्साहन देने और युवाओ का रुझान इस और बढ़ने के लिए नई -नई योजनाएं बना रही है। इसके तहत अब एक और योजना की शुरुवात की गई है। इसमें खेल विभाग प्रदेश की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए ब्लॉक स्तर पर होने वाली 800 मीटर दौड़ के विजेता महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों को स्कूटी इनाम के रूप में दी जाएगी। पूरी प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ समय निकालने वाले महिला एवं पुरुष खिलाड़ी को 51-51 हजार रुपये का इनाम भी दिया जाना प्रस्तावित है।

मंगलवार को खेल मंत्री अरविंद पांडे ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि इस आयोजन का लक्ष्य ग्रामीण अंचलों में छिपी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना है। उन्होंने बताया कि खेल विभाग को सीएसआर के तहत 95 स्कूटी दुपहिया गाड़ी मिली हैं। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही केंद्रीय खेल राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौर के शामिल होने की भी उम्मीद है।
यह भी पढ़े :रुद्रपुर में दिया जाएगा एनएच-74 का मुआवजा , यहां लगेंगे कैंप

वहीं, सूत्रों के अनुसार इस बैठक में सर्वश्रेष्ठ समय निकालने वाले दो खिलाड़ियों को नगद धनराशि देने पर भी चर्चा हुई है। इसमें यह प्रस्ताव रखा गया कि इन्हें 51-51 हजार रुपये दिए जाएंगे। धनराशि की व्यवस्था होने पर भी यह इनाम दिया जाएगा। जिसके लिए विभाग केवल 800 मीटर की दौड़ कराएगा। यह प्रतियोगिता हर दो ब्लॉक को एक इकाई मानते हुए कराई जाएगी। जो 10 व 11 फरवरी को ब्लॉक स्तर पर आयोजित होगी। विजेता खिलाडिय़ों को 14 अथवा 15 फरवरी को देहरादून बुलाया जाएगा। यहां पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बतौर मुख्य अतिथि इन खिलाड़ियों को स्कूटी प्रदान करेंगे। खेल मंत्री ने यह भी बताया कि उनकी इस आयोजन को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर से भी बात हुई है। उम्मीद है कि वे भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। बैठक में सचिव खेल भूपेंद्र कौर औलख, संयुक्त निदेशक प्रशांत आर्य, उप निदेशक डॉ. धर्मेंद्र भट्ट, उप निदेशक युवा कल्याण अजय अग्रवाल आदि मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *