आज से बदल रहे है यह ग्रह अपनी चाल , इन राशियों पर होगा विपरीत प्रभाव

आज से बदल रहे है यह ग्रह अपनी चाल , इन राशियों पर होगा विपरीत प्रभा

7 मार्च यानि आज से यह ग्रह अपनी दिशा चल बदलने जा रहे है। यह अपना स्थ परिवर्तित कर रहे है जिसका प्रभाव इन राशियों पर विपरीत हो सकता है।आपको बता दे की शनि और मंगल ग्रह एक राशि में आ जाएंगे। यह महायोग 2 मई 2018 तक रहेगा यानि शनि और मंगल दो महीनों तक एक ही राशि में रहेंगे।

शनि ग्रह को पापी ग्रह कहा जाता है तो वहीं मंगल आग का कारक माना जाता है। शनि पहले से ही धनु राशि में गोचर हैं और 7 मार्च की शाम 6 बजकर 30 मिनट पर मंगल भी धनु राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल और शनि के युति से आने वाले समय में सभी राशियों पर इसका क्या असर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं किस राशि पर केसा रहेगा इन बदलाव का प्रभाव।
मेष राशि

मंगल का यह गोचर आपके नवें स्थान, यानी भाग्य स्थान पर होगा। अतः मंगल के इस गोचर से आपको हर तरह का सुख मिलेगा और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। वहीं बड़े भाई का साथ आपकी किस्मत के सितारे को और भी बुलंद कर देगा। 7 मार्च से 2 मई के बीच शस्त्र, चिकित्सा और कृषि के व्यवसाय आदि से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। जो लोग प्रशासनिक सेवाओं में कार्यरत हैं, उन्हें किसी अन्य पद की प्राप्ति भी हो सकती है।

वृष राशि
आपके आठवें स्थान पर मंगल का यह गोचर 2 मई तक के लिये आपको अस्थाई रूप से मांगलिक बना देगा। दरअसल जन्मपत्रिका में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल के गोचर से जातक मांगलिक कहलाता है। ऐसे में अगर आप विवाहित हैं तो आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है। अगर हां, तो ठीक है, अन्यथा मंगल के इस गोचर के उपाय आपको जरूर करने चाहिए। साथ ही अगर आपका कोई छोटा भाई है तो 2 मई तक उसकी सेहत का ख्याल रखने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए यह युति सप्तम स्थान पर है। इस युति से बार- बार किसी काम में असफलता मिलना बंद हो जाएंगी। एक्स्ट्रा कमाई के कई मौके मिलेंगे। व्यापारी और नौकरीपेशा लोगो के लिए मंगल और शनि की इस युति से कई अच्छे मौके मिलेंगे। पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि भी मेष राशि की तरह मंगल से प्रभावित राशि होती है। वृश्चिक राशि शनि और मंगल की युति से भाग्य उनका साथ हमेशा देता है। जीवन में खुशियां हासिल करने के मामले में ये बहुत भाग्यशाली होते हैं।
यह भी पढ़े :
मकर राशि

मकर राशि पर शनि का असर ज्यादा रहता है इसलिए इस राशि के जातकों को शनिदेव समझदारी और बुद्धि प्रदान करते है। मकर राशि के लोगों को शनिदेव की कृपा से जीवन में थोड़ी देर से सफलता मिलती है लेकिन इस राशि के लोगो सारी इच्छाएं पूरी होती हैं।
कुंभ राशि

मकर की तरह कुंभ राशि के जातक भी शनि के प्रभाव में ज्यादा रहते हैं। इस राशि के लोगों में दया का भाव ज्यादा होता है। शनि हमेशा अच्छे और परोपकारी लोगों को पसंद करते है। इसलिए इन्हें शनि की कृपा मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *