हवा में टकराए दो विमान ,जमीन पर गिरते ही सबकुछ तहस-नहस, भारतीय युवती समेत तीन की मौत

two planes collided in the air, after falling on the ground,

अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में एक विमान प्रशिक्षण स्कूल के दो छोटे प्रशिक्षु विमानों के आसमान में टकरा जाने के कारण 19 साल की एक भारतीय लड़की सहित तीन लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों विमानों को संभवत: ट्रेनी पायलट उड़ा रहे थे। पुलिस ने तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। एक अन्य शख्स के मारे जाने की संभावना जताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, “दोनों विमानों से छात्रों को ट्रेनिंग दी जा रही थी। इस दुर्घटना का गवाह डेनियल मिरालेस नाम का शख्स है जो एयरपोर्ट पास स्थित नहर पर मछली पकड़ने गया था। उसने दोनों विमानों के टकराने का वीडियो भी बनाया। डेनियल ने बताया, “मैंने एक अजीब से अावाज सुनी। ऐसा लगा कि वह विमान की आवाज है। आवाज कुछ ऐसी थी कि 18 पहिए वाला ट्रक 140 किमी/घंटे की रफ्तार से जा रहा हो और सड़क से उतर जाए।” बताया जा रहा है की विमान के टकराने के बाद जब वह जमीन पर गिरे तो सब कुछ तहस नहस हो गया।

यह भी पढ़े :  बांग्लादेश का यात्री विमान काठमांडू में क्रेश , 71 लोग थे सवार ,मलवे से 20 शव बरामद

बता दे की पुलिस ने तीन मृतकों की पहचान भारत की निशा सेजवाल और जार्ज सनचेज और राल्फ नाइट के रूप में की है। पुलिस ने निशा के फेसबुक पेज की मदद से उसकी पहचान की है। वह दिल्ली की रहने वाली थी। मियामी डाडे काउंटी के मेयर ने बताया कि पाइपर पीए-34 और केस्ना 172 मियामी स्थित एक विमान प्रशिक्षण स्कूल डीन इंटरनेशनल के थे।निशा के फेसबुक पेज से पता चला कि उन्होंने फ्लाइट स्कूल में पिछले साल सितंबर में दाखिला लिया था। उन्होंने दिल्ली के साकेत स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल और यूसुफ सराय के डीएवी मॉडल स्कूल से पढ़ाई की थी। बता दे की इस स्कूल के विमानों की 2007 से लेकर 2017 तक 12 से ज्यादा दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *