उत्तराखंड में दुल्हन लेकर आ रहे बारातियों से भरा वाहन खाई में गिरा, 3 की मौत, 10 घायल

vehicle Dropped in the trench in almora due to overloading

उत्तराखंड में एक बार फिर एक बार फिर ओवरलोडिंग मौत की सवारी बनकर सामने आई है। शादी की खुशियों में ग्रहण लग गया है। बरातियों से भरा वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। इस दर्दनाक हादसे में तीन लोगों कि मौत हो गई। जबकी 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे से परिजनों में कोहराम मच गया। जरा सी लापरवाही से परिवार के लिए दुखों का पहाड़ बनकर सामने आ गया है।

दरअसल गुरुवार को भैंसियाछाना ब्लॉक के धारी गांव से एक बरात दौला नगरखान गई हुई थी। देर शाम बारात की वापसी हुई तो एक पिकप वाहन में तीन की जगह तेरह बराती सवार हो गए। पिकप में नाचते गाते ये बराती वापस गांव की ओर रवाना हुए। जैसे ही पिकप वाहन ने मनीआगर से कच्चे रास्ते की ओर अपना सफर शुरू किया ओवरलोड वाहन कच्चे और रपटीले रास्ते में अनियंत्रित हो गया और गहरी खाई में जा गिरा। बराती गए तो थे विवाह समारोह की खुशी मनाने और दुल्हन लेकर लौट भी आए लेकिन बरात की खुशी में लोग यह भूल गए कि यह लापरवाही जानलेवा भी साबित हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड़ में शादी की खुशियों में छाया मातम, बरातियों से भरा वाहन खाई में गिरा, 1 की मौत; 11 घायल

हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दस लोग घायल हो गए। घायलों कि हालात गंभीर बनी हुई है। वहीं शादी की खुशियां  मातम में तब्दील हो गई है। हर कोई पीडि़त परिवारों का दुख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की कामना कर रहा है। मृतकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से देवभूमि में हादसों का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इन हादसों में सबसे ज्यादा ओवरलोडिंग मुख्य कारण सामने आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *