इलाहाबाद में हिंसा ,एलएलबी छात्र की हत्या के विरोध में फूंकी बस

Violence in Allahabad, bus stop in protest against killing of LLB studen

उत्तर प्रदेश के संगमनगरी इलाहाबाद में इलाहाबाद डिग्री कालेज के एलएलबी के छात्र दिलीप सरोज सरोज की पीट-पीट कर हत्या मामले में विरोध प्रदर्शन उग्र रूप लेने लगा है।छात्र की हत्या के विरोध में इलाहाबाद में बस में आग लगा दी गई है। हत्या के विरोध में जमकर हंगामा हुआ। आरोपियों की गिरफ्तारी और मृतक छात्र के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर लोग सड़क पर आ गए। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कुछ अराजक तत्वों ने बस में आग लगी दी। गुस्साए लोगों ने एसएसपी ऑफिस के घेराव से लेकर सड़क पर उपद्रव मचाया।


दरअसल शनिवार को इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले दलित छात्र दिलीप सरोज की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। छात्र प्रतापगढ़ के कुंडा का रहने वाला था। वह इलाहाबाद में रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। शनिवार को कुछ दोस्तों के साथ वह एक रेस्तरां में खाना खाने गया था। वहां आए एक दूसरे पक्ष से किसी बात को लेकर बहस हो गई थी।दूसरे पक्ष ने बहस के बाद छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।पुलिस प्रशासन हत्या का सीसीटीवी फुटेज और विडियो वायरल होने के बाद सकते में आ गया था। पुलिस ने आनन-फानन मामला में मामला दर्ज कर हत्यारोपितों की पहचान की पर दिलीप की हत्या का मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह पुलिस की गिरफ्त से अब भी बाहर है।
वही प्रदेश में हत्या के मामले में माहौल गरमा गया है।पूरे शहर में जगह-जगह हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच कुछ अराजक तत्वों ने बस में आग लगा दी। बस लक्ष्मी टॉकीज चौराहे के बाद बैंक रोड पर खाली खड़ी थी।

आनन-फानन फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगवाकर आग पर काबू पाया गया। छात्रों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और डीएम को उनके घर में ही घेर लिया गया। न्याय दिलाने के लिए जुलूस निकालते छात्रों ने कॉलेज के गेट पर प्रदेश सरकार का पुतला जलाकर विरोध दर्ज किया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर समाजवादी छात्रसभा और आईसा के छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एसएसपी दफ्तर तक जुलूस निकाला। इस दौरान उन्होंने जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए गए।
यह भी पढ़े :देहरादून के युवको पर हाथी की वीडियो बनाना पड़ा भारी, गजराज ने लिया ऐसा इन्तेक़ाम , मौत

आपको बता दे की इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट में बेरहमी से पीटे गए एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की रविवार इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मामले 4 लोगों को आरोपी बनाया गया है।इनमें से वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया। छात्र की पिटाई से मौत का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश डीजीपी मुख्यालय ने इलाहाबाद एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है। एसएसपी आकाश कुल्हरि ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एक अन्य अभियुक्त विजय शंकर सिंह है, जो गाजीपुर में टीटीई है। इस मामले में कटरा चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *