मल्लिका शेरावत आखिर क्यों मांग रही है सुषमा से मदद , पढ़े पूरी खबर

Why Mallika Sherawat is asking for help from Sushma
  1. मल्लिका शेरावत अपनी बोल्ड छवि के लिए प्रसिद्ध है। जो काफी लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से गायब नजर आ रही है। वैसे मल्लिका शेरावत के लिए सुर्खियों में बने रहना कोई नई बात नहीं हैं। लेकिन इस बार वह जिस कारण सुर्ख़ियों में आयी है उसका कारण है उनकी विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज से मदद मांगना जिससे सब हैरान है की आखिर मल्लिका को सुषमा से मदद की क्या ज़रूरत है। आयी हम आपको बताते है की आखिर उन्हें क्यों कहा की प्लीज हेल्प।

दरअसल मल्लिका ने ये मदद फ्री-ए-गर्ल एनजीओ की को-फाउंडर को भारतीय वीजा दिलाने के संबंध में मांगी है। इनका नाम है एवेलिन होस्केन है। एवेलिन की वीजा एप्लीकेशन कई बार रिजेक्ट हो चुकी है। इसी संबंध में मदद करने के लिए मल्लिका ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट किया है। मल्लिका भी इस एनजीओ के साथ जुड़ी हैं। ये एनजीओ मानव तस्करी और बच्चों के यौन उत्पीड़न के खिलाफ काम करता है।

आपको बता दें, मल्लिका ने भारत में बच्चों की मानव तस्करी और यौन शोषण से लड़ने वाली एक एनजीओ ‘फ्री अ गर्ल’ के साथ हाथ मिलाया है। अब मल्लिका इस एनजीओ की मदद करती हुई भी नजर आ रही हैं। उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्विटर पर इस एनजीओ के लिए मदद की गुहार लगाई है। मल्लिका ने विदेश मंत्री को ट्वीट करके इस एनजीओ की सह-संस्थापक को वीजा दिलाने के लिए मदद मांगी है। यह संस्था अपराधियों को दंड के बारे में जागरूकता पैदा करने पर केंद्रित है। साथ ही यह संस्था इस अपराध से लड़ने के लिए स्थानीय समुदाय का समर्थन भी तैयार कर रही है।


यह भी पढ़े :उत्तराखंड में फिल्म ’’बत्ती गुल मीटर चालू’’ की शूटिंग शुरू , नहीं लिया जाएगा अब शूटिंग टैक्स
मल्लिका ‘फ्री अ गर्ल’ द्वारा चलाए जा रहे एक अनूठे कार्यक्रम स्कूल फॉर जस्टिस की ब्रैंड ऐंबैसडर हैं। इस कार्यक्रम के तहत वेश्यालय से बचाई गई लड़कियों को शिक्षा, प्रशिक्षण और उन्हें वकील बनाने में समर्थन मुहैया कराया जाता है ताकि वह न्यायतंत्र में काम कर सके। उन्होंने कहा, ‘मैं इस मुद्दे को दृढ़ता से समझती हूं और मुझे लगता है मदद के लिए सरकार से समर्थन चाहिए होगा। मेरा मानना है कि भारतीय महिलाओं और बच्चों के फायदे के लिए अथक कार्य कर रही सह संस्थापक को वीजा की इजाजत दिया जाना चाहिए। मल्लिका ने कहा की , ‘सुषमा स्वराज जी ने ऐसे मुद्दों को सुलझाया है और मुझे आशा है कि उनकी तरफ से सकरात्मक जवाब मिलेगा।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *